अगर आप खाने-पीने के शौक़ीन हैं और कुछ नया ट्राय करना चाहते हैं तो बेंगलुरू का एक रेस्टोरेंट आपको एक नया अनुभव देने जा रहा है. इस रेस्टोरेंट में बैठकर आपको जापान व चीन के किसी रेस्टोरेंट में बैठे होने आभास होगा.

दरअसल, चेन्नई, कोयंबटूर के बाद बेंगलुरू में भी 'रोबोट रेस्टोरेंट' की शुरुआत होने जा रही है. अब आपको खाना ऑर्डर करने के लिए वेटर की नहीं बल्कि रोबोट की सेवाएं मिलेंगी.

बेंगलुरू के इंदिरानगर स्थित इस रेस्टोरेंट का नाम [email protected] है. इस रेस्टोरेंट में आर्डर लेने और फ़ूड सर्व करने का काम 6 रोबोट करेंगे. जिनमें से 5 वेटर जबकि एक उनको कमांड देने वाला होगा. सभी वेटर फ़ीमेल होंगी. ग्राहक टेबल पर मौजूद टैबलेट के ज़रिए खाना ऑर्डर करने के लिए रोबोट को बुला सकेंगे.

रेस्टोरेंट में 50 लोगों के बैठने की जगह

इस ख़ास रेस्टोरेंट में 50 लोगों के बैठने की जगह होगी. मेन्यू में इंडो-एशियन व्यंजन के साथ ही एक्जॉटिक मॉकटेल भी शामिल होंगे. हर टेबल पर एक टैबलेट मौजूद होगा, जिसके ज़रिए ग्राहक 'रोबोट वेट्रेस' को बुला सकेंगे और अपना ऑर्डर प्लेस कर सकेंगे. इसके बाद रोबोट ही खाना सर्व भी करेंगी.

बर्थडे विश सॉन्ग भी गाएंगे ये रोबोट

इन रोबोट को खासतौर पर बेहतर सर्विस देने के लिए प्रोग्राम किया गया है. ये रोबोट कस्टमर्स को सिर्फ़ फ़ूड ही सर्व नहीं करेंगे, बल्कि खास मौकों बर्थडे और एनिवर्सरीज पर गाना भी गाएंगे और कस्टमर्स को विश भी करेंगे.

इस रेस्टोरेंट के सभी कर्मचारियों को रोबोट बनाने वाली कंपनी ने खास ट्रेनिंग दी है. इससे रोबोट से जुड़ी किसी तरह की दिक्कत होने पर कर्मचारी उसे ठीक कर सकते हैं.

इकॉनोमिक टाइम्स से बातचीत में रेस्टोरेंट के मालिक वेंकटेश राजेंद्रन का कहना था कि, चेन्नई, कोयंबटूर के बाद बेंगलुरु में 'रोबोट रेस्टोरेंट' की शुरुआत हो रही है हम इसके लिए बेहद उत्साहित हैं. हम हमेशा से ही बेंगलुरु में एक इस तरह का खास रेस्टोरेंट चाहते थे. हमें बेंगलुरु के लोगों से प्यार की पूरी उम्मीद हैं.