भारतीय वायुसेना ने 26 फ़रवरी को पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की थी. उसके बाद से भारत द्वारा की गई एयर स्ट्राइक की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. इसी बीच सूरत के साड़ी व्यापारियों ने भारतीय सेना को जवाबी कार्रवाई के लिए नए अंदाज़ में बधाई दी है. उन्होंने कुछ ऐसी साड़ियां तैयार की हैं, जिनमें भारतीय सेना, विंग कमांडर अभिनंदन और एयर स्ट्राइक की तस्वीरें हैं.

Source: twitter

उसके बाद से भारत द्वारा की गई एयर स्ट्राइक की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. इसी बीच सूरत के साड़ी व्यापारियों ने भारतीय सेना को जवाबी कार्यवाई के लिए नए अंदाज़ में बधाई दी है. उन्होंने कुछ ऐसी साड़ियां तैयार की हैं, जिनमें भारतीय सेना, विंग कमांडर अभिनंदन और एयर स्ट्राइक की तस्वीरें हैं.

सूरत के कपड़ा व्यापारियों ने अपनी देशभक्ति को दर्शाने के लिए ये कदम उठाया है. उनका कहना है कि वो इन साड़ियों से मिले प्रोफ़िट को पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों के परिवार को दान करेंगे.

Source: Indiatimes

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात के कुछ साड़ी व्यापारियों ने इंडियन आर्मी की तस्वीर में प्रिंटेड ये साड़ियां एयर स्ट्राइक के 6 घंटे बाद ही तैयार कर ली थीं. 6 मीटर की इन साड़ियों पर एयर स्ट्राइक के बारे में बताया गया है. इसमें भारतीय वायुसेना के जवान, एयर स्ट्राइक में इस्तेमाल किए गए लड़ाकू विमान मिराज 2000 और विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीरें प्रिंटेड हैं.

इस साड़ी के बाज़ार में आते ही लोग इसे ख़रीदने के लिए लंबी लाइन लगाए नज़र आए. वहीं कुछ व्यापारियों ने ग़लती से इंडियन आर्मी की जगह अमेरिकी सेना की तस्वीरें प्रिंट करा दीं. लेकिन जैसे ही उन्हें सोशल मीडिया के ज़रिये अपनी ग़लती का एहसास हुआ, उन्होंने अपनी ग़लती सुधार ली.

चुनाव के इस दौर में नेताओं से जुड़ी साड़ियां तो आपने देखी होंगी, लेकिन ये पहली बार है कि आर्मी थीम्ड साड़ियां मार्केट में आई हैं.