इस लॉकडाउन में शराबियों ने कितनी तकलीफ़ें सही हैं. दारू की बूंद-बूंद को तरसे. टुन होना किसे कहते हैं, इन बेचारों को याद तक नहीं रहा. मासूमों ने सपने में भी बड़बड़ाना छोड़ दिया था. दुकानें खुलने के बाद भी मुसीबत कम नहीं हुई. जिनकी पहचान लहराने से होती थी, आज उन्हें गोलों के अंदर सीधी लाइन में खड़े होने को मजबूर होना पड़ा. इसके बावजूद ये लोग आंधी, बारिश, ओलों तक में मदिरालय के बाहर मोर्चा संभाले रहे. लेकिन हर दुख का अंत होता है. इनकी फ़रियाद अब सुन ली गई है.

भारत को डिज़िटल इंडिया बनाने का सपना अब सच में पूरा होने वाला है. फ़ूड डिलिवर करने वाली कंपनी Swiggy ने शराब की होम डिलिवरी शुरू कर दी है.

Source: businessinsider

एक रिपोर्ट के मुताबिक़, झारखंड के रांची में तो ये सुविधा शुरू भी हो गई है. कंपनी की तरफ़ से दिए गए बयान के अनुसार, उन्होंने अन्य राज्य सरकारों से ऑनलाइन प्रोसेसिंग और शराब की होम डिलिवरी को सपोर्ट देने के लिए बातचीत शुरू कर दी है.

Hindustantimes से बात करते हुए कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट अनुज राठी ने कहा, ‘सुरक्षित और ज़िम्मेदार तरीके से शराब की होम डिलिवरी को लागू करके, हम अधिक भीड़ की समस्या को हल करते हुए खुदरा दुकानों के लिए ज़्यादा बिज़िनेस बढ़ा सकते हैं, साथ ही इससे सोशल डिस्टेंसिंग भी प्रमोट होगी.’

नई सेवा को शुरू करने के साथ ही अब एप में नया सेक्शन ‘Wine Shops’का भी होगा. हालांकि, इस सेवा का लाभ उठाने के लिए आपको अपनी उम्र बताना ज़रूरी होगा.

अब इस खबर पर लोग कुछ यूं रिएक्ट कर रहे हैं.

News18 की रिपोर्ट के मुताबिक़, Zomato को भी रांची में शराब की ऑनलाइन डिलिवरी के लिए हरी झंडी मिल गई है. हालांकि, कंपनी की तरफ़ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है.