खाना बनाना और खिलाना दोनों ही एक कला है. आजकल छोटा हो या बड़ा, लड़का हो या लड़की सभी खाना बनाने में दिलचस्पी लेते हैं. ये अब घर की चाहरदीवारी में मम्मी का काम नहीं रह गया है, बल्कि मम्मी से सीखकर आगे बढ़ने का ज़रिया बन गया है. इसकी मिसाल है, तमिलनाडु की एसएन लक्ष्मी साई श्री. इन्होंने मंगलवार को चेन्नई में 58 मिनट में 46 पकवान बनाकर UNICO Book of World Records में में अपना नाम दर्ज करा लिया है.

News 18 में छपी ख़बर के अनुसार, विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली एसएन लक्ष्मी साई श्री ने ANI से कहा,

खाना बनाना मैंने अपनी मां से सीखा फिर मुझे धीरे-धीरे इसमें मज़ा आने लगा. मैं बहुत ख़ुश हूं कि मैंने ये उपलब्धि हासिल की है.

लक्ष्मी की मां एन कालीमगल ने कहा,

उनकी बेटी ने लॉकडाउन के दौरान खाना बनाना शुरू किया था और वो काफ़ी अच्छा खाना बनाने लगी थी, इसलिए लक्ष्मी के पापा ने इसे विश्व रिकॉर्ड बनाने का प्रयास करने का सुझाव दिया.
Tamil Nadu Girl Creates World Record

लक्ष्मी की मां ने आगे बताया,

मैं तमिलनाडु के विभिन्न पारंपरिक व्यंजन पकाती हूं. लॉकडाउन के दौरान, मेरी बेटी अपना ज़्यादा समय मेरे साथ रसोई में बिताती थी. जब मैंने अपने पति से उसके खाना बनाने की रुचि के बारे में चर्चा की तो उन्होंने सुझाव दिया कि उसे विश्व रिकॉर्ड बनाने का प्रयास करना चाहिए. 
Tamil Nadu Girl Creates World Record

इसके बाद लक्ष्मी के पिता ने कुकिंग के वर्ल्ड के बारे में रिसर्च की तो पाया कि केरल की एक 10 साल की बच्ची साणवी ने लगभग 30 व्यंजन बनाए. इसलिए वो चाहते थे कि उनकी बेटी साणवी का रिकॉर्ड तोड़कर एक नया रिकॉर्ड बनाए.