बीते साल मार्च महीने से ही 'कोरोना महामारी' के कारण देश भर के सिनेमाहॉल बंद पड़े हुए हैं. क़रीब 9 महीने तक सिनेमाघरों में कोई बड़ी फ़िल्म रिलीज़ नहीं हो पायी. हालांकि, कई राज्य सरकारें सिनेमाघरों को 50 फ़ीसदी कैपिसिटी के साथ खोलने की अनुमति दे चुके हैं. इस बीच तमिलनाडु सरकार ने सिनेमाहॉल खोलने को लेकर बड़ा फ़ैसला लिया है.

तमिलनाडु सरकार ने सिनेमाघरों की मौजूदा सिटिंग क्षमता पहले की तरह 100 फ़ीसद कर दिया है. सरकार ने राज्य के सभी सिनेमाघरों (मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन) की मौजूदा सिटिंग क्षमता 50 फ़ीसदी से बढ़ाकर 100 फ़ीसदी कर दिया है. इसी सप्ताह से यह नियम लागू हो जाएगा.

Source: ndtv

इस दौरान सभी के लिए कोरोना महामारी के दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा.

Source: jagran

बता दें कि मार्च महीने में तमिलनाडु सरकार ने कोरोना महामारी के चलते सिनेमाहॉल (मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन) को पूरी तरह से बंद कर दिए थे. लॉकडाउन हटने के बाद राज्य सरकार ने 10 नवंबर से 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी. अब इसे बढ़ाकर 100 फ़ीसदी कर दिया गया है.

Source: tfipost

तमिलनाडु सरकार का कहना है कि, राज्य में हर दिन कोरोना के मामलों की घटती संख्या को देखते हुए ही इसकी अनुमति दी गई है. सिनेमाघर मालिकों के संघों द्वारा सिनेमाहॉल में पूरी स्ट्रेंथ की अपील के बाद ही सरकार ने ये निर्णय लिया है.

Source: khaskhabar

तमिल सुपरस्टार विजय समेत कई अन्य सितारे भी राज्य सरकार से 'पोंगल' से पहले सिनेमाघरों में सिटिंग क्षमता 100 प्रतिशत करने का अनुरोध कर चुके हैं. 13 जनवरी को सुपरस्टार विजय की फ़िल्म 'मास्टर' रिलीज़ होने जा रही है, जबकि 14 जनवरी को 'पोंगल' मनाया जायेगा.