भूख जब लगती है तो लोग चोरी करने से लेकर कचरे से खाना खाने तक को मजबूर कर देती है. क़िस्मत के मारे ऐसे ही लोगों को पिछले 10 साल से एक वक़्त का भोजन करवाता आ रहा है तेलंगाना का एक शख़्स. सोशल मीडिया पर इन दिनों इस शख़्स की ख़ूब तारीफ़ हो रही है. 

Source: ANI

इस नेक इंसान का नाम है आसिफ़ हुसैन सोहेल. ये तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में पिछले 10 साल से ग़रीब लोगों का पेट भरने की कोशिश करते आ रहे हैं. इन्होंने अपनी दिवंगत पत्नी और बेटी के नाम पर एक ट्रस्ट की स्थापना की है. इसका नाम सकीना फ़ाउंडेशन है, इसके बैनर तले वो रोज़ाना इलाके के ग़रीब लोगों को एक वक़्त की रोटी खिलाते आ रहे हैं.

Source: ANI

लॉकडाउन के समय भी इन्होंने हज़ारों लोगों का पेट भरा था. तब क़रीब 200 प्रवासी मज़दूरों ने भी इस काम में उनकी मदद की थी. तब उन्होंने कई जगहों पर रसोइयों की शुरुआत की थी. अब वो इसे आगे भी जारी रखना चाहते हैं. यही नहीं इनकी संस्था महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए कई जागरूकता अभियान भी चलाती है.

लोगों को रोज़ाना लंच में दाल-चावल दिया जाता है. शुक्रवार को चिकन करी दी जाती है. वो भी बिना कोई शुल्क लिए. आसिफ़ की कुछ तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हैं. लोग इनके इस ने कदम की जमकर सराहना करते दिख रहे हैं. आप भी देखिए:

आसिफ़ को स्थानीय प्रशासन की तरफ से भी प्रशंसा पत्र प्राप्त हुआ था. इनकी जितनी तारीफ़ की जाए कम है.