तेलंगाना से एक बेहद दुखद ख़बर आई है. बेटी की मृत्यु पर रोते-कलपते पिता को तेलंगाना के पुलिसवालों ने पीट दिया.


News18 की रिपोर्ट के मुताबिक़, 16 साल की लड़की ने 'आत्महत्या' कर ली. लड़की का पिता पुलिसवालों को अपनी बेटी के शव को अस्पताल के मुर्दाघर में ले जाने से रोक रहा था.  

इससे पहले लड़की की बॉडी को विरोध करने के लिए कुछ छात्र ज़बरदस्ती मुर्दाघर से लेकर उस प्राइवेट इंस्टीट्यूट पहुंचे, जहां मृतका पढ़ाई करती थी. लड़की के परिवारवालों का आरोप था कि लड़की की मौत कॉलेज मैनेजमेंट की लापरवाही की वजह से हुई है.


पुलिस ने विरोध को रोकने की कोशिश की और फ़्रीज़र बॉक्स में रखे लड़की के शव को वापस अस्पताल ले आई. इसी घटना क्रम में एक वीडियो आया जिसमें एक पुलिसवाला लड़की के पिता को पीटता नज़र आ रहा है.  

Source: India TV News

इस घंटना के बाद सांगारेड्डी ज़िला पुलिस ने मामले पर डिपार्टमेंटल जांच के आदेश दिए हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक़, बीते मंगलवार दोपहर को इंटरमीडिएट, प्रथम वर्ष की छात्रा ने इंस्टीट्यूट हॉस्टल के बाथरूम में फांसी लगा ली. 


मृतका के माता-पिता का कहना है कि उनकी बेटी कई दिनों से बीमार थी और कॉलेज मैनेजमेंट की लापरवाही की वजह से उसकी जान गई. मृतका के माता-पिता का ये भी आरोप है कि कॉलेज प्रशासन ने उन्हें उनकी बेटी की बीमारी के बारे में न ही सूचित किया और न ही उसका इलाज करवाया. 

बीते मंगलवार को पुलिस ने कॉलेज प्रशासन के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर लिया है. हालात बीते बुधवार को बेक़ाबू हो गये जब कुछ छात्र, अस्पताल पहुंच गए, डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ़ के साथ धक्का-मुक्की की, अस्पताल में तोड़-फोड़ की और लड़की की बॉडी वाले फ़्रीज़र बॉक्स को बाहर ले आए.


पुलिस लड़कों से फ़्रीज़र बॉक्स वापस लेकर अस्पताल पहुंचा रही थी जब लड़की का पिता फ़्रीज़र बॉक्स के सामने गिर गया और पुलिस को बॉडी अस्पताल में शिफ़्ट करने से रोकने लगा और तभी वो घटना घटी.  

वीडियो और ख़बर पर ट्विटर की प्रतिक्रिया-