देशभर में इन दिनों कोरोना वायरस का क़हर जारी है. इस दौरान पुलिस के लाखों जवान चौबीसों घंटे ड्यूटी में तैनात हैं. लॉक डाउन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने से लेकर ग़रीबों को खाना खिलाने तक, इन दिनों लोगों को पुलिसवालों का एक अलग ही रूप देखने को मिल रहा है.

Source: navbharattimes

मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक पुलिस कर्मियों के कार्य की सराहना हो रही है. पुलिस कर्मियों द्वारा ज़रूरतमंदों को खाना और दवाइयां मुहैया करवाने वाले कई वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहे हैं.

Source: loksatta

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक महिला पुलिसकर्मी का वीडियो भी ख़ूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक महिला पुलिस ऑफ़िसर अपने हाथों से सड़क किनारे बैठी महिला को खाना खिला रही है. ये पुलिसकर्मी जिस महिला को खाना खिला रही है वो मानसिक रूप से दिव्यांग है.

Source: navbharattimes

ये घटना बीते सोमवार की बताई जा रही है. वीडियो में दिख रही महिला पुलिस ऑफ़िसर सुभाश्री नायक हैं. जो ओडिशा के मल्कानगिरी मॉडल पुलिस स्टेशन में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं.

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार मनोज मुंतशिर ने अपने ट्विटर अकाउंट से ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा- 'मैं इन पुलिस वालों की ज़ुबान नहीं समझ पाया…पर इतना समझ गया कि वर्दी पहनते हुए इन्होंने जो शपथ ली थी, वो इन्हें ज़ुबानी याद है'.

मनोज मुंतशिर द्वारा साझा किये गए इस वीडियो में पुलिस ऑफ़िसर का अंदाज देख लोग उनकी ख़ूब तारीफ़ कर रहे हैं.

बता दें कि बीते दिन अजय देवगन, आलिया भट्ट, अभिषेक बच्चन और कई अन्य कलाकारों ने कोरोना वायरस को लेकर मुंबई पुलिस द्वारा किये जा रहे कार्यों की ख़ूब सराहना की थी.