अब जहां भीड़ होगी, वहां चोरों की नज़र भी होगी. इस बार भीड़ का फ़ायदा उठाकर चोरों ने लखनऊ में हुए कांग्रेस के रोड शो में 50 से ज़्यादा मोबाइल फ़ोनों पर हाथ साफ़ किया. हाल ही में प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस पार्टी का महासचिव बनाया गया है. उनको पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान भी दी गई है.

Source: India Today

सोमवार (11 फ़रवरी 2019) को प्रियंका गांधी ने अपने रोड शो के जरिए राज्य में अपनी चुनावी तैयारियों की शुरुआत कर दी. प्रियंका के रोड शो में लोगों का हुजूम जमा हो गया. एयरपोर्ट से लेकर राज्य के पार्टी मुख्यालय तक 15 किलोमीटर के इस रोड शो में हर तरफ सिर्फ़ लोग ही लोग थे. प्रियंका गांधी वाड्रा का रोड शो लखनऊ एयरपोर्ट से कांग्रेस कार्यालय तक था.

पूरे रास्ते लोगों की भीड़ प्रियंका का इंतज़ार कर रही थी. भीड़ का आलम ये था कि 15 किलोमीटर के सफ़र के लिए प्रियंका को 6 घंटे का वक़्त लगा. रोड शो में प्रियंका के साथ राहुल गांधी और यूपी पश्चिम के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंघिया भी मौजूद थे.

Source: India Today

इसी भीड़ का चोरों ने भरपूर फ़ायदा उठाया. प्रियंका के रोड शो में तकरीबन 50 मोबाइल फ़ोन चोरी हो गए. इसी दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक चोर को पकड़ा और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने पुलिस को बताया कि मेगा रैली में कम से कम 50 लोगों के मोबाइल और पर्स चोरी हुए हैं. लेकिन पुलिस ने उस संदिग्ध को छोड़ दिया क्योंकि उसके पास से चोरी का एक भी मोबाइल या पर्स बरामद नहीं हुआ. इस मामले में सरोजनी नगर पुलिस थाने में एक आधिकारिक शिकायत दर्ज करायी गई है और साइबर सेल एक्सपर्ट द्वारा जांच जारी है.

जिनका फ़ोन चोरी हुआ है उनमें कांग्रेस प्रवक्ता जीशान हैदर, सहायक सिटी मजिस्ट्रेट और कुछ मीडियाकर्मी भी शामिल हैं.