दिल्ली के पश्चिमी इलाके उत्तम नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज़ मिला है. इस मरीज़ को दिल्ली के सफ़दरजंग आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है. इसके साथ ही दिल्ली में इस वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 3 हो गई है. वहीं पूरे देश में कोरोना से पीड़ित मरीज़ों की संख्या 31 तक पहुंच गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, दिल्ली के जिस शख़्स में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं वो हाल ही में थाईलैंड कि यात्रा करके वापस आए हैं. इनके परिवार में इन्हें मिलाकर कुल 8 लोग हैं, जिनके ब्लड सैंपल्स जांच के लिए भेजे गए हैं.

Third positive corona virus case from Delhi
Source: financialexpress

इसके साथ ही ये शख़्स विदेश से वापस लौटने के बाद किन-किन लोगों के संपर्क में आए उनके बारे में भी जानने की कोशिश की जा रही है. दिल्ली में कोरोना वायरस का ये तीसरा पॉजिटिव केस है. इससे पहले मयूर विहार और जनकपुरी इलाके दो शख़्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

Third positive corona virus case from Delhi
Source: deccanherald

इन तीनों लोगों के संपर्क आए संभावित 200 लोगों के सैंपल की जांच भी की गई है. कोरोना वायरस के केस की जांच एम्स व राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र द्वारा बनाई गई लैब्स में की जा रही है. दिल्ली हवाई अड्डे पर अब तक कोरोनो वायरस प्रभावित देशों के 1,35,343 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई है और उन पर कड़ी नज़र रखी जा रही है.

Third positive corona virus case from Delhi
Source: thehindu

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की अध्यक्षता में एक राज्य निगरानी समूह(SMG) का गठन किया है. ये समूह कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति पर नज़र रखेगा. हर घंटे इस पर समीक्षा होगी और आवश्यकता पड़ने पर ज़रूरी कार्रवाई भी की जाएगी. इसके अलावा एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि रेडियो जिंगल्स के माध्यम से कोरोना वायरस के संबंध में रोज़ाना 60 जन जागरूकता संदेश 9 रेडियो स्टेशनों पर प्रसारित किए जा रहे हैं.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.