हमारे देश में अमीरों की कमी नहीं है. यहां आपको एक से बढ़कर एक अमीर मिल जायेगा. कोई गले में 10 से 15 तोला सोना पहनता है तो कोई सोने की शर्ट पेंट.

Source: sampspeak

इस महीने की शुरुआत में पुणे के शंकर कुराडे ख़ुद के लिए कस्टम मेड 'गोल्ड मास्क' बनाकर सुर्खियां में आए थे. इस ख़ास मास्क की क़ीमत 2.89 लाख रुपये बताई गई थी.

Source: sanmarg

इस शख़्स ने बनाई 56 लाख की शर्ट

इस बीच चंडीगढ़ के एक शख़्स कुछ ऐसा किया है जिस पर भरोसा कर पाना मुश्किल है. हम और आप जैसे आम लोगों का सपना होता है कि बस एक बार मर्सिडीज बेंज़, बीएमडब्लू या जगुआर जैसी महंगी गाड़ियों में घूमने का मौका मिल जाए, लेकिन इस शख़्स ने अपने लिए इन गाड़ियों की क़ीमत से भी महंगी शर्ट बनाई है.

Source: gqindia

इंडिया टुडे के मुताबिक़, चंडीगढ़ के रहने वाले अमिताभ चंदेल ने 56 लाख रुपये की शर्ट बनाई है. पेशे से डिज़ाइनर अमिताभ चंदेल ने साल 2011 में 'Modern-Day Royal Man' नाम से ख़ुद से डिज़ाइन की गई शर्ट की एक सीरीज़ निकाली थी.

Source: gqindia

बता दें कि अमिताभ चंदेल भारत में प्रमुख शाही परिवारों में से एक चंदेलों के वंशज हैं. वो 'द रामगढ़ क़िले' के प्रबंध निदेशक भी हैं, चंडीगढ़ हवाई अड्डे से लगभग 17 किमी दूर स्थित एक विरासत स्थल है.

Source: blogs

वॉल स्ट्रीट जर्नल में कहा गया है कि 'Modern-Day Royal Man' सीरीज़ की सभी शर्ट पूरी तरह से रेशम से बनी हुई हैं. प्रत्येक शर्ट के बटन सोने की 25 टॉप क़ीमत के सॉलिटेयर डायमंड से बने हैं. लखनऊ में दर्जी द्वारा हाथ से सिले जाने वाली ये शर्ट 45 लाख रुपये की क़ीमत के हीरे से बनी है. इसे बनाने के लिए अमिताभ ने राजा महाराजाओं की पोशाकों से प्रेरणा ली है.

Source: idiva

अमिताभ चंदेल के अनुसार, इस शर्ट को अन्य कपड़ों की तरह ही रोजाना पहना जा सकता है. अब शर्ट ये अमीर लोगों की पोशाक के तरीके को पूरी तरह से बदल देगा. चंडीगढ़ में इसकी लॉन्चिंग के दौरान अमिताभ ने कहा कि 320 किमी तक इसकी फ़्री डिलीवरी दी जाएगी.

बिजनेस इनसाइडर के मुताबिक़, इस शर्ट की क़ीमत 60,000 पाउंड (56 लाख से अधिक) है.