भारत में ऐसी कई लग्ज़री टूरिस्ट ट्रेनें हैं जिनका इस्तेमाल केवल पर्यटकों के घूमने-फिरने के लिए किया जाता है. इन्हीं में से एक 'Golden Chariot' ट्रेन भी है. इस लग्ज़री ट्रेन का किराया 1 लाख रुपये के क़रीब होता है, लेकिन IRCTC इस बार इस ट्रेन के यात्रियों को यात्रा के अलावा डबल धमाका देने जा रहा है.

Source: theprint

दरअसल, IRCTC ने इस लग्ज़री ट्रेन के यात्रियों को मुफ़्त हवाई टिकट देने का फ़ैसला किया है. इस दौरान 'Golden Chariot' ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को बेंगलुरु से चंडीगढ़ के लिए फ़्री हवाई टिकट मिलेंगी. 

Source: kstdc

बता दें कि IRCTC ने इसके लिए दो यात्रा कार्यक्रम शुरू किए हैं. उनमें से एक बेंगलुरु से रवाना होगा और केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और गोवा जैसे गंतव्यों को कवर करते हुए बेंगलुरु वापस लौटेगा. इस दौरान जो यात्री बड़ी क़ीमत वाला पैकेज ख़रीदेगा उसे यात्रा के साथ फ़्री हवाई टिकट भी दी जाएगी.

Source: timesofindia

इस दौरान IRCTC यात्रियों की मांग के अनुसार ही हवाई टिकटों की बुकिंग करेगा. इसके लिए यात्री, यात्रा पूरी करने के 2 या 3 दिन पहले या 2 से 3 दिन बाद हवाई टिकट बुक करा सकेंगे.

Source: curlytales

कोरोना महामारी के बीच 'Golden Chariot' ट्रेन बुकिंग शुरू करने वाली देश की पहली लग्ज़री ट्रेन है. जनवरी 2021 में शुरू हो रहे इस वीआईपी ट्रेन के सफ़र में आप दक्षिण भारत की कई ऐतिहासिक, धार्मिक और ख़ूबसूरत जगहों के दर्शन कर पाएंगे.