ऑनलाइन शॉपिंग का अपना ही मज़ा है. इंटरनेट के इस ज़माने में हम सभी को घर बैठे चंद मिनटों में मनचाही चीज़ मिल जाती है. पिछले कुछ सालों की बात करें तो हमें 'सोने के ज़ेवर' से लेकर 'गोबर के कंडे' तक हर चीज़ ऑनलाइन आसानी से मिल जाएगी.

Source: fortuneindia

हम अक्सर 'पत्तल की प्लेटों' के लिए लोकल मार्किट ही जाया करते हैं, लेकिन अब मशहूर रिटेल ब्रांड 'Nicobar' ने अपने हर स्टोर में बेचना चालू कर दिया है. लोकल मार्किट में जिसे हम 'संबल पत्ता' प्लेट के नाम से जानते हैं, उसे निकोबार अपने स्टोर्स में 'पत्तल क्वार्टर प्लेट' के नाम से बेच रहा है.

Source: news18

चटपटे गोलगप्पे हों या फिर समोसे, दुकानदार हमारे हाथ में अक्सर पत्तल वाली यही प्लेट पकड़ा देता है. लेकिन ये उम्मीद कतई नहीं थी कि निकोबार जैसा ब्रांड इन पत्तल प्लेट्स को अपने स्टोर पर व ऑनलाइन बेचेगा.

Source: hotfridaytalks

लोकल मार्किट की बात करें तो 200 पत्तल प्लेट्स, 100 रुपये में मिल जाती हैं. लेकिन निकोबार के स्टोर्स पर आपको 8 प्लेट का एक सेट 100 रुपये में मिलेगा, यानि एक प्लेट की कीमत करीब 13 रुपये. भाई इतने रुपये में तो हम गोलगप्पे की एक पूरी प्लेट चटका जाते हैं.

Source: news18

सिर्फ़ इतना ही नहीं, 'Nicobar' स्टोर्स के साथ-साथ इन पत्तल प्लेटों को ऑनलाइन भी बेच रहा है. यकीन न हो तो आप ख़ुद जाकर इनकी वेबसाइट चेक कर सकते हैं. 'Nicobar' ये भी दावा करता है कि उसने अपनी पैकेजिंग से 85 प्रतिशत तक प्लास्टिक कम कर दिया है.

Source: news18

सोशल मीडिया की सेना इस पर रिएक्ट न करे ऐसा कैसे हो सकता है-