प्याज़ काटकर आंसू बहाने के दिन गए, अब तो उसकी आस में ही लोग रोए दे रहे. जबसे मुए ने शतक लगाया है, तबसे किसी को भाव ही नहीं दे रहा. मतलब जो प्याज़ कभी थाली में साइड में पड़ा अचार के साथ विचार करते पाया जाता था, वो अब महफ़िलें लूटे डाल रहा. 

दरअसल, तमिलनाडु में एक शादी प्याज़ के चलते सुर्ख़ियां बटोर रही है, क्योंकि यहां कपल को गिफ़्ट के तौर पर प्याज़ दिया गया है. जी हां, तिरुवल्लुर के पोंनेरी के एक जोड़े को शादी के रिसेप्‍शन में तीन किलोग्राम प्‍याज उपहार स्‍वरूप दिया गया. इस यूनिक गिफ़्ट के पीछे वजह, प्याज़ की तेज़ी से बढ़ रही क़ीमतें हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, प्याज़ के दाम 125 रुपये किलो तक पहुंच गए हैं. 

गुलदस्ते में फूलों की जगह प्याज़ मिले

तिरुवोट्टियूर की रहने वाली सरकारी नर्स शीबा सुविथा ने इंजीनियर सेंथिल कुमार से शादी की है. इस कपल ने रिसेप्शन रखा था, जिसमें तमाम तोहफ़े मिले. लेकिन रॉयपुरम के सरकारी अस्‍पताल RSRM से आए शीबा के दोस्‍तों ने ऐसा अनोखा तोहफ़ा दिया, जिसे देखकर सब हैरान रह गए. 

Source: thehindubusinessline

शीबा ने बताया, ‘अस्पताल से मेरे दोस्तों- - हेमलता, भारती, अतुल्य और पोझनेरी सरकारी अस्पताल के एझिलारसी, मोहना एवं राजी ने भी मुझे गिफ़्ट दिया. ये तोहफ़ा गुलदस्ते की तरह पैक किया गया था और इसका ऊपरी हिस्‍सा धनुष जैसा था. इसे देखकर मुझे लगा कि इसमें फूल हैं, लेकिन ध्यान से देखने पर पता चला कि इसमें प्याज़ हैं.’

शीबा ने आगे कहा कि वो और उनके पति दोनों ही ऐसा गिफ़्ट पाकर हैरान हो गए. उन्होंने बताया कि उस वक़्त स्टेज पर काफ़ी लोग थे, इसलिए वो तुरंत रिएक्ट नहीं कर पाए. लेकिन बाद इसे सोचकर काफ़ी हंसे. 

Source: thehindubusinessline

RSRM अस्‍पताल की काउंसलर और शीबा को यूनिक तोहफ़ा देने वाली दोस्‍तों में से एक जे हेमलता ने बताया कि रिसेप्‍शन के एक दिन पहले शीबा को गिफ़्ट देने पर विचार किया जा रहा था. उस व़क्त सबने तय किया कि गिफ़्ट में प्याज़ देंगे और फिर इसे गुलदस्ते में अच्छे से पैक करवा लिया गया. 

बता दें, ये कोई पहली बार नहीं है, जब लोगों ने इस तरह के गिफ़्ट दिए हों. पिछले साल भी जब प्याज़ की क़ीमतें बढ़ी थीं, तब भी तमिलनाडु में नवविवाहित जोड़े को दोस्‍तों ने प्‍याज़ का गुलदस्‍ता भेंट किया था. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.