इन दिनों सोशल मीडिया पर यूक्रेन के एक कपल की ये तस्वीर काफी वायरल हो रही है. इस तस्वीर में आप इस कपल को हथकड़ी में देख सकते हैं. आख़िर इन दोनों ने ऐसा क्यों किया है? लोग यही जानने की कोशिश कर रहे हैं.

Source: ndtv

दरअसल, इस कपल ने रोज़-रोज़ के झगड़ों से तंग आकर ख़ुश रहने के लिए ये अनोखा तरीका निकाला है. इन दोनों ने हथकड़ी के सहारे हर पल एक दूसरे के क़रीब रहने और साथ में अधिक से अधिक समय बिताने का फ़ैसला किया है. इन दोनों ने अपने इस अनुभव को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया. 

कौन है ये कपल? 

यूक्रेन के रहने वाले 33 वर्षीय एलेक्ज़ेंडर कुंडले पेशे से एक ऑनलाइन कार सेल्समैन हैं. उनकी पत्नी का नाम विक्टोरिया पस्तोवितोवा है, जो 28 वर्षीय हैं. इन दोनों ने इसे एक एक्सपेरिमेंट बताया है, ये काम उन्होंने 'वैलेंटाइन डे' के दिन से शुरू किया था. हथकड़ी लगाकर वो ये देखना चाहते हैं कि इससे उनके रिश्ते में क्या बदलाव आता है. 

Source: ndtv

दरअसल, एलेक्ज़ेंडर के दिमाग़ में ये आइडिया उस वक्त आया जब विक्टोरिया ने आपसी झगड़ों से तंग आकर उनसे अलग होने की बात कही. एलेक्ज़ेंडर अपनी पत्नी के इस फ़ैसले से हैरान थे. इसलिए वो चाहते थे कि इस रिश्ते को एक और मौका देने के लिए कुछ अनोखा किया जाए. 

Source: ndtv

एलेक्जेंडर ने बताया कि 'जब रोज़-रोज़ के आपसी झगड़ों के बाद हर दिन ब्रेकअप की बात होने लगी तो मैंने विक्टोरिया से कहा कि मैं उसे हमेशा के लिए अपने साथ रखना चाहता हूं. इसलिए मैंने उसके सामने हथकड़ी का ये अनोखा आइडिया रखा. विक्टोरिया ने पहले तो ऐसा करने से साफ़ इंकार कर दिया, लेकिन समझाने के बाद वो मान गई'. 

Source: ndtv

विक्टोरिया का कहना है कि 'ये एक मज़ेदार अनुभव है. इससे हमारे रिश्ते में बदलाव आया है. मैं अपने पति से बेहद प्यार करती हूं. मुझे हमेशा उसके साथ रहना अच्छा लगता है. जब से हमने हथकड़ी में रहने का फ़ैसला किया है, हम साथ में घूमने, फिरने, खाने और शॉपिंग करने ऐसे ही जाते हैं'.   

Source: ndtv

यूक्रेन के टेलिविजन से अपने अनुभव साझा करते हुए एलेक्ज़ेंडर ने बताया, 'ऐसा नहीं है कि अब हमारे बीच झगड़े नहीं होते, झगड़े पहले भी होते थे और अब भी होते हैं. लेकिन झगड़े के दौरान हम एक दूसरे से दूर नहीं जाते, बल्कि हथकड़ी के सहारे वॉक पर निकाल जाते हैं, ताकि कुछ देर के लिए झगड़ों से दूर रहा जा सके. 

बता दें जब से एलेक्ज़ेंडर और विक्टोरिया ने हर वक़्त हथकड़ी में रहने का फ़ैसला किया है तब से इंस्टाग्राम पर उनके फ़ॉलोअर्स की संख्या काफ़ी तेज़ी से बढ़ रही है.