पुलिस का काम कितना मुश्किल होता है इसका अंदाज़ा हमें दिल्ली हिंसा के दौरान देखने को मिला था. इस हिंसा में दो पुलिसकर्मियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था.

आज हम ज़िक्र पुलिस की कठिन नौकरी को लेकर ही करने जा रहे हैं. इस कड़ी में हम आपको एक ऐसी महिला पुलिसकर्मी के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनकी एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही है.

Source: timesnownews

दरअसल, बीते सोमवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत की थी. इस दौरान उनकी सुरक्षा में सैकड़ों पुलिसकर्मी तैनात थे. इन्हीं पुलिसकर्मियों में से एक कॉन्स्टेबल प्रीती रानी भी थीं.

Source: tribuneindia

इस दौरान हर किसी की नज़र प्रीती रानी पर ही टिकी हुई थीं. दरअसल प्रीती अपने डेढ़ साल के बच्चे को गोद में लेकर सीएम योगी की सुरक्षा कर रही थीं. वो सुबह के 6 बजे से देर शाम तक इसी तरह ड्यूटी में तैनात रहीं.

Source: indianexpress

इस दौरान प्रीती का कहना था कि उनके पति कोई परीक्षा देने गए हुए थे. घर पर बच्चे को संभालने के लिए कोई नहीं था. ड्यूटी भी महत्वपूर्ण थी, इसलिए मजबूरन बच्चे को अपने साथ ड्यूटी पर ही ले आयीं.

सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार से दो दिन के दौरे पर गौतम बौद्ध नगर में थे. इस दौरान सोमवार को उन्होंने नोएडा में 1,452 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. साथ ही 1,369 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी.

Source: ndtv

सोशल मीडिया पर भी कॉन्स्टेबल प्रीती रानी के इस जज़्बे की ख़ूब सराहना हो रही है.