देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1673 तक पहुंच चुकी है. पूरी दुनिया पर आन पड़ी इस मुसीबत से लड़ने के लिए लोग अपने-अपने स्तर पर कोशिश कर रहे हैं. बड़े-बड़े उद्योगपति भी इस महामारी से निपटने के लिए खुलकर दान दे रहे हैं. ऐसे में एक 15 साल के बच्चे ने पीएम मोदी को एक बहुत बड़ी सलाह दी है.

इस बच्चे ने पीएम को ईमेल लिख कर सभी मंदिरों और उनके ट्रस्टों को उन्हें मिले दान(धन) का 80 फ़ीसदी दान करने का ऑर्डर देने की सलाह दी है. चूंकि देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है और संभावनाएं हैं कि इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है. ऐसे में देश के सामने आर्थिक ही नहीं, बल्कि सामाजिक स्तर पर भी कई चुनौतियां आ खड़ी होंगी.

modi
Source: economictimes

खाने-पीने के सामान से लेकर दवाइयों तक. इस दौरान देश का कोई नागरिक परेशानी में न पड़े इसलिए अभिनव कुमार शर्मा ने पत्र में ये सलाह दी है. अभिनव देहरादून के रहने वाले हैं और वो 10वीं कक्षा के छात्र हैं. उन्होंने अपने पत्र में ये भी लिखा- 'मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि अगर ये पैसा उनके(भगवान) बच्चों को बचाने में लगेगा तो वे ज़रूर बहुत ख़ुश होंगे. हम सभी लोगों में मानवता के प्रति ज़्यादा विश्वास जागेगा.'

अभिनव
Source: indiatoday

अभिनव के माता-पिता हेल्थ सेक्टर में काम करते हैं. उनसे इस बीमारी की वजह से हो रही लोगों को परेशानियों की लगातार अपड़ेट मिलती रहती है.

पत्र
Source: indiatoday

वैसे बात तो अभिनव ने बड़े पते की की है. अभिनव की बात से आप सहमत हैं कि नहीं? कमेंट कर हमसे ज़रूर शेयर करें.


Newsके और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.