आज सुबह इंडियन एयरफ़ोर्स ने एलओसी पार कर पाकिस्तान में मौजूद जैश-ए-महोम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के कई आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की. ख़बरों के मुताबिक, इस एयर स्ट्राइक में भारतीय वायुसेना ने 1000 किलो बम का इस्तेमाल किया था, जिसमें तकरीबन 300 आतंकी मारे गए. आज सुबह से ही एयर स्ट्राइक की ख़बरें टीवी से से लेकर इंटरनेट तक पर ट्रेंड कर रही थीं.

Source: Defence News

इसके साथ ही इंटरनेट की दुनिया में एक अजीबो-गरीब घटना भी हुई. इसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा. दरअसल, इंडियन एयर फ़ोर्स की इस एयर स्ट्राइक के बाद से फ़िल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक को लोग Torrent पर तेज़ी से सर्च करने लगे.

Source: Times Now

वजह है सोशल मीडिया पर इंडियन एयर फ़ोर्स द्वारा की गई एयर स्ट्राइक को लोगों द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक 2.0 कहना. इसलिए लोग इंटरनेट पर अप्रत्याशित रूप से आदित्य धर निर्देशित इस फ़िल्म को सर्च करने लगे.

ये फ़िल्म साल 2016 में उरी हमले के बाद भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के 7 आतंकी ठिकानों पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर बेस्ड थी. इस फ़िल्म में यामी गौतम और विक्की कौशल लीड रोल में नज़र आए थे.

Source: Rediff

वहीं, आज सुबह से ही ट्विटर पर लोग #IndianAirforce, #Surgicalstrike2, #IndianAirForce, #IndiaStrikesBack, #airstrike, #BharatMataKiJai, #Mirage2000 इन सभी हैशटैग्स के ज़रिये इंडियन एयरफ़ोर्स को बधाई दे रहे हैं.

पुलवामा हमले के बाद भी उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक की टिकट तेज़ी से बिकने लगी थी. लोग भारतीय सेना की शौर्यगाथा को देखने के लिए इस फ़िल्म की टिकटें बुक कर रहे थे.