आंध्रप्रदेश के नेल्लोर से एक बेहद हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में राज्य पर्यटन विभाग का एक कर्मचारी अपने साथ काम करने वाली एक दिव्यांग महिला को लोहे की रॉड से बुरी तरह पीटता नज़र आ रहा है.   

महिला का क़सूर बस इतना है कि उसने साहब से बतौर एक ज़िम्मेदार नागरिक मास्क पहनने के लिए कह दिया. ये बात टूरिस्ट विभाग में डिप्टी मैनेजर भास्कर को इतनी नागवार गुज़री कि उसने महिला पर लात-घूसों की बरसात कर दी. इतना ही नहीं बल्क़ि महिला को घसीटा और फिर लोहे की रॉड से उस पर कई वार किए.   

Source: twitter

साथ में काम करने वाले अन्य कर्माचारियों ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन ये शख़्स इस कदर अपना आपा खो चुका था कि उसने महिला को मारना जारी रखा.  

Source: twitter

हैरान कर देने वाली बात ये है कि जहां एक बुज़ुर्ग़ कर्मचारी ने इस शख़्स को रोकने की पूरी कोशिश की. वहीं, दो अन्य कर्मचारी चुपचाप खड़े नज़र आए. कुछ कमरे से चले गए और कुछ ने खड़े-खड़े तमाशा देखना बेहतर समझा. बता दें, पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने तुरंत ही इस शख़्स को गिरफ़्तार कर लिया है.   

Source: twitter

हालांकि, इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. लोग इस तरह की हिंसक वारदात पर बेहद ग़ुस्से में हैं. लोगों ने एक तरफ़ इस अमानवीय घटना पर नाराज़गी ज़ाहिर की साथ ही खड़े-खड़े तमाशा देखने वाले कर्माचारियों को भी लताड़ लगाई है.  

बता दें, ये कोई पहला वाक्या नहीं है, जब समाज का इतना क्रूर रूप सामने आया हो. देशभर से ऐसे मामले सामने आते रहते हैं, जहां मज़लूम इन ताकतवर लोगों के घमंड का शिकार बनते हैं. हाल ही में तमिलनाडु में भी ऐसे ही दो घटनाएं देखने को मिली थी, जिनमें पुलिस कस्टडी में एक पिता-पुत्र की मौत हुई थी वहीं, एक अन्य घटना में एक ऑटो ड्राइवर की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी.