गुरुवार को पाकिस्तान में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ. ट्रेन में सिलेंडर फटने से हुए इस धमाके में अब तक 62 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि करीब 30 लोग गंभीर रूप से घायल बताये जा रहे हैं.

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, 'तेज़गाम एक्सपेस' रावलपिंडी से कराची जा रही थी. इसी बीच लियाकतपुर के पास ये हादसा हुआ. ट्रेन में सिलेंडर फ़टने से लगी भीषण आग में तीन बोगियां चपेट में आ गईं. इस दौरान ट्रेन में सैकड़ों यात्री सफ़र कर रहे थे.

ट्रेन में सवार अधिकतर यात्री एक जलसे में हिस्सा लेने जा रहा थे. जिन लोगों की हादसे में मौत हुई है, उनमें अधिकतर पुरुष शामिल हैं.

ट्रेन में सिलेंडर पर नाश्ता बना रहा था यात्री

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन में कुछ यात्री सिलेंडर लेकर सफ़र कर रहे थे. सुबह की नमाज़ पढ़ने के बाद एक यात्री ट्रेन के अंदर अंडे उबाल रहा था. तभी अचानक सिलेंडर में आग गई. आग बुझाने की कोशिश की गई, लेकिन इसमें कामयाबी नहीं मिल पाई. इसी बीच सिलेंडर में ज़ोर का धमाका हुआ और आग एक के बाद एक तीन बोगियां में फ़ैल गई.

पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख राशिद ने कहा कि जिन तीन बोगियों में आग लगी है, उनमें से दो इकॉनोमी क्लास की थीं. जबकि तीसरी बोगी बिजनेस क्लास था. तीनों बोगियों में 200 से अधिक लोग सवार थे.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हादसे पर दुख जताते हुए सभी सुविधाएं तुरंत मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं. इमरान ने घायलों को बेहतर से बेहतर मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं.