तेलंगाना के मेंडक ज़िले से एक अजीबोग़रीब ख़बर आई है. चौंकाने वाली ये घटना Tribal Girls Gurukul School की है. जहां स्कूल की प्रिंसिपल ने पानी की कमी के चलते 150 छात्राओं के बाल कटवा दिये. यही नहीं, उन्होंने इसके लिये जबरन हर छात्रा से 25 रुपये भी वसूले. इस बात का पता तब चला जब छात्राओं के पैरेंट्स उनसे मिलने के लिये हॉस्टल पहुंचे.

School Girls
Source: SW

छात्राओं के कटे हुए बाल देख कर गुस्साए परिजनों ने प्रिंसिपल के ख़िलाफ़ विरोध प्रर्दशन शुरू कर दिया. वहीं इस पूरे मुद्दे पर अपनी सफ़ाई देते हुए प्रिसिंपल ने कहा है कि पानी की कमी के कारण छात्राओं के बाल कटा दिए गये. प्रिंसिपल का कहना कि अप्रैल से हॉस्टल में नहाने और कपड़े धोने तक के लिये पर्याप्त पानी नहीं है. इसीलिये उन्हें ये कदम उठाना पड़ा.

Hair Cut
Source: newstracklive

प्रिसिंपल ने ये भी बताया कि उनके छात्रावास में पहली से लेकर पांचवीं कक्षा तक की छात्राएं पढ़ती हैं. इसके अलावा ये फ़ैसला छात्राओं की इच्छा जानने के बाद लिया गया था. प्रिंसिपल अरुणा ने उन पर लगे सारे आरोपों को नाकारते हुए कहा कि ये कदम छात्राओं की भलाई के लिये गया है. क्योंकि कुछ छात्राएं जूं और त्वचा संबंधी रोगों से ग्रसित हैं.

School Girls
Source: ndtv

बताया जा रहा है कि ये किस्सा दो दिन पहले का है और बाल कटाने के लिये हॉस्टल में 2 नाई बुलाये गये. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है, जिसके बाद ही असल मामला सामने आयेगा.