Twitter CEO Parag Agarwal: दुनिया के अमीर शख़्स एलन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) को 44 बिलियन डॉलर (3369 अरब रुपये) में ख़रीद लिया है. इसके साथ ही ये टेक वर्ल्ड की अब तक की सबसे बड़ी डील भी बन गई है. ट्विटर और एलन मस्क के बीच हुई अरबों की इस डील से केवल एलन मस्क की ही नहीं, बल्कि पराग अग्रवाल की संपत्ति भी बढ़ने वाली है. इस बीच ये सवाल भी उठ रहे हैं कि अगर एलन मस्क ट्विटर CEO को हटा देते हैं तो इसके बदले में पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) को 42 मिलियन डॉलर मिलेंगे. बावजूद इसके सोशल मीडिया पर लोग पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) को लेकर चिंतित दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: IIT बॉम्बे से ग्रेजुएट पराग अग्रवाल बने Twitter के नए CEO, जानिए उनकी 5 ख़ास बातें

Elon Musk And Twitter CEO Parag Agarwal
Source: aajtak

Twitter CEO Parag Agarwal

अगर एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) को इस पद से हटाते हैं तो इसके बाद वो क्या करेंगे ये तो हम नहीं जानते, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग बता रहे हैं कि पराग अग्रवाल क्या करेंगे. कोई कह रहा है पराग 'अग्रवाल स्वीट्स' खोलेंगे तो कोई उन्हें 'पान पराग' बेचने की सलाह दे रहा है. यकीन न हो तो आप कुछ ऐसे ही मज़ेदार Tweets ख़ुद देख लीजिये.

Twitter CEO Parag Agarwal

ट्विटर CEO के तौर पर लेते हैं 19.16 करोड़ की सैलरी

सोशल मीडिया मीमर्स का क्या है वो तो कुछ भी बोलेंगे और क्रिएटिव बनाएंगे. लेकिन ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agarwal) को ये सब करने की कोई ज़रूरत नहीं है. वो पहले से ही करोड़पति हैं. ट्विटर CEO के तौर पर उन्हें सालाना 2.5 मिलियन डॉलर (19.16 करोड़ रुपये) की सैलरी मिलती है. अगर एलन मस्क उन्हें सीईओ पद से हटाते भी हैं तो वो अरबपति बन जायेंगे. इसके बदले में उन्हें 42 मिलियन डॉलर मिलेंगे.

ये भी पढ़ें: Twitter को खरीदकर तहलका मचाने वाले एलन मस्क के पास हैं ये 6 सबसे महंगी चीज़ें, करोड़ों में है कीमत

कौन हैं पराग अग्रवाल?

भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) नवंबर 2021 में Twitter के CEO बने थे. इस दौरान वो दुनिया की टॉप 500 कंपनियों के सबसे युवा CEO बने थे. पराग का जन्म 21 मई 1984 को मुंबई में हुआ था. साल 2005 में उन्होंने 'IIT बॉम्बे' से बीटेक किया था. इसके बाद उन्होंने 'स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी' से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी की. इसके अलावा उन्होंने 'हार्वर्ड यूनिवर्सिटी' और 'मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी' से भी पढ़ाई की है. 'माइक्रोसॉफ्ट' और 'याहू' जैसी बड़ी कंपनियों में काम करने के बाद पराग ने साल 2011 में ट्विटर ज्वॉइन किया था. मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) बनने से पहले वो कंपनी में चीफ़ टेक्नोलॉजी ऑफ़िसर (CTO) के पद पर कार्यरत थे.

Twitter CEO Parag Agarwal

Twitter CEO Parag Agarwal
Source: theverge

बता दें कि पराग अग्रवाल साल 2021 में जब Twitter के CEO बने थे, तब भी 'अग्रवाल स्वीट्स' से 'अग्रवाल ट्विट्स' वाले Memes काफ़ी वायरल हुये थे.