14 फरवरी, 2019 का दिन भारत के लिए 'ब्लैक डे' बन गया जब जम्मू-कश्मीर हाईवे पर पुलवामा में सीआरपीएफ़ जवानों का एक काफ़िला निकल रहा था, तब विस्फोटक से लदी हुई एक गाड़ी सैनिकों की बस से जा टकराई और चारों तरफ़ मौत का मंज़र फैल गया. जवानों पर हुए आतंकी हमलों में अब तक का सबसे बड़े इस हमले में 49 जवान शहीद हो गए और कई घायल भी हुए. इस अटैक से शहीदों के परिवारों के साथ-साथ पूरे देश में ग़मगीन माहौल है. हर कोई शहीदों के लिए न्याय की मांग कर रहा है. हर कोई अपने-अपने तरीके से शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा है. कई सेलेब्स शहीदों के परिवार की मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं.

Source: zeebiz

ऐसा ही कुछ किया अपने प्रोग्राम से पहले अमेरिकी इलेक्ट्रॉनिक म्यूज़िक प्रोड्यूसर और डीजे मार्शमेलो ने अपने हर फ़ैन से शहीदों के लिए 2 मिनट का मौन रखने का आग्रह किया और उन्होंने स्टेज की स्क्रीन पर भी तिरंगा लहराया.

Source: asianetnews

बैकग्राउंड में तिरंगे के साथ डीजे मार्शमेलो ने बीते रविवार को मुंबई में कहा,

'आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले भारतीय सैनिकों के लिए दो मिनट का मौन.'

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस इस आतंकी हमले के एक दिन बाद डीजे मार्शमेलो ने भी Twitter पर पुलवामा हमले से प्रभावित लोगों के प्रति अपनी सहानुभूति ज़ाहिर की.

मुंबई में हो रहे Vh1 Supersonic 2019 कार्यक्रम में मौजूद दर्शकों और डीजे मार्शमेलो के फ़ैंस ने भी शहीदों को नमन किया और मार्शमेलो ने अपने स्टाइल में बकेट पर काली आंखें और बड़ी सी मुस्कान के साथ तिरंगा लेकर अपने फ़ैंस से किया मौन रखना का आग्रह करके अपना शोक प्रकट किया था, वैसे ही उनके कुछ फ़ैंस ने भी किया.

Source: radioandmusic

गौरतलब बाते ये है कि इस कार्यक्रम में कई विदेशी कलाकार और कुछ देसी कलाकार भी मौजूद थे, लेकिन किसी को भी देश के वीर जवानों पर हुए आतंकी हमले के बारे में याद नहीं रहा, मार्शमेलो ने अपनी धुन पर लोगों को थिरकने पर मजबूर कर देने से पहले उन शहीदों को याद किया और शोक व्यक्त किया, जो बीती 14 फरवरी की सुबह हमले का शिकार हुए. शहीदों के प्रति अपना शोक प्रकट करने के बाद मार्शमेलो ने फ़ैंस को रणवीर सिंह और सारा अली खान के आंख मारे... गाने पर नचाया.

Source: radioandmusic

वहीं बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन ने भी मार्शमेलो के साथ स्टेज पर धमाल मचाया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूरी दुनिया इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा कर रही है. हर कोई इन शहीदों और उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट कर रहा है. पक्ष-विपक्ष, नेता-अभिनता इस दुःख की घड़ी में साथ खड़े हैं. मगर एक विदेशी द्वारा अपने शो में ऐसा करना एक अलग मिसाल कायम करता है.