पाकिस्तान में छिपा भारत का मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी महज़बीन कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि, दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम ने इन ख़बरों का खंडन किया है.

Source: zeenews

इंटेलिजेंस एजेंसियों के हवाले से आई रिपोर्ट में बताया गया है कि, जांच के बाद दाऊद और पत्नी महज़बीन की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है, जिसके बाद उन्हें कराची के सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही दाऊद के घर पर काम करने वाले स्टाफ़ और सुरक्षा गार्डों को भी क्वारंटीन में भेज दिया गया है.

Source: inextlive

न्यूज एजेंसी IANS ने दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम से फ़ोन पर बात की. इस बातचीत में अनीस का कहना था कि दाऊद भाई और शकील पूरी तरह से ठीक हैं. किसी का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव नहीं आया है. परिवार का कोई भी सदस्य अस्पताल में भर्ती नहीं है. अनीस किस जगह से बात कर रहा था, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई.

Source: navbharattimes

बता दें कि दाऊद इब्राहिम 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड था. इस आतंकी घटना में 13 बम धमाके हुए थे, जिसमें 350 लोगों की मौत हुई थी और 1200 से अधिक लोग घायल हुए थे. इसके बाद साल 2003 में भारत सरकार ने अमेरिका से मिलकर दाऊद को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित करा दिया था. दाऊद पर मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट समेत कई अन्य आरोप भी हैं.

Source: patrika

माना जाता है पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI के संरक्षण में दाऊद इब्राहिम कराची में रह रहा है. हालांकि, पाकिस्तान दाऊद और उसके परिवार की मौजूदगी से इंकार करता रहा है.