केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. अमित शाह ने ख़ुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. शाह 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होने वाले थे.

Source: deccanherald

बताया जा रहा है कि अमित शाह को दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उनकी तबीयत स्थिर बताई जा रही है. उनके संपर्क में आए लोगों से आइसोलेट होने और जांच कराने के लिए कहा गया है.

Source: theprint

अमित शाह ने ट्वीट में जानकारी देते हुए कहा, कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया था और रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं. मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक़, पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 54,736 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 853 लोगों की मौत हुई है. अब भारत में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 17 लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं.

Source: theprint

बता दें कि अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह को भी इस कार्यक्रम में शिरकत करनी थी, लेकिन आज उनके कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद अब वो इस कार्यक्रम में शिरकत नहीं करेंगे.