गर्मियों में एक मध्यवर्गिय परिवार का बिजली बिल कितना आता होगा? ज़्यादा से ज़्यादा 4 से 5 हज़ार, वो भी तब जब आप दिनभर AC चलाते होंगे. पर हापुड़ के एक घर में इतना अधिक बिजली बिल भेजा गया है, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी.

Source: Bhaskar

बिजली बिल है!

1अरब 28 करोड़ 45 लाख 95 हज़ार 444 रुपये.

Source: Bhaskar

बिजली विभाग ने ये भारी भरकम बिल उत्तरप्रदेश के हापुड़ निवासी शमीम के घर भेजा है, जबकि अब तक उनके घर का अधिकतम बिल 700 या फिर 800 रुपये के करीब आता था. रिपोर्ट्स अनुसार, अरबों के बिल के बाद उपभोक्ता का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है. यही नहीं, जब तक ये परिवार पूरा बिल जमा नहीं करता, तब तक उन्हें बिजली कनेक्शन वापस नहीं मिलेगा.

शमीम हापुड़ के मोहल्ला चमरी में रहते हैं और उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके घर पर 2 किलोवाट का कनेक्शन है. वो काफ़ी समय से बिल ठीक करने की फ़रियाद लगा रहे हैं, लेकिन कोई भी उनकी सुनने को तैयार नहीं है. इस परिवार के लिये इतनी रकम जमा करना असंभव है.

वहीं दूसरी तरफ़ असिस्टेंट इलेक्ट्रिकल इंजीनियर राम शरन का कहना है कि 'ये सब तकनीकी ख़राबी की वजह से हुआ होगा. अगर वो हमें बिल की कॉपी देंगे, तो हम सिस्टम में आई ख़ामी सुधार उनकी मदद कर सकते हैं. ये कोई बड़ी बात नहीं है. इस तरह की तकनीकी समस्या आती रहती है.'

Source: Tv9bharatvarsh

शमीम की पत्नी खै़रू निशा का कहना है कि 'घर पर सिर्फ़ पंखा और लाइट यूज़ होता है, तो इतना बिल कैसे आ सकता है?'

इतना बिल तो अंबानी के घर पर नहीं आता होगा, जितना बिजली विभाग ने इस घर का भेजा है. हम आशा करते हैं कि शमीम की ये परेशानी जल्द से जल्द हल हो जाये.