यूपी में कोरोना से पीड़ित मरीज़ों की संख्या 440 हो गई है. इससे बचने का एक मात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिंग हैं. इसलिए केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक लोगों से समाजिक दूरी बनाए रखने की बार-बार अपील कर रहे हैं. मगर यूपी के एक शख़्स ने इससे एक कदम आगे जाते हुए ख़ुद को लोगों से दूर करने के लिए अनोखा उपाय किया है.

इस शख़्स ने सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करने के लिए एक पेड़ पर ही अपना घर बना लिया है. ये पूरा मामला यूपी के हापुड़ ज़िले का है. यहां के असोधा गांव में रहने वाले मुकुल त्यागी ने पेड़ पर ही अपना आशियाना बना लिया है. उनका कहना है कि उसने ये कदम कोरोना महामारी से बचने के लिए उठाया है. इस घर को उन्होंने अपने बेटे की मदद से पेड़ पर तैयार किया है. ये सूखी लकड़ियों और घांस-फूस से बना है.

UP man builds tree house to maintain social distancing
Source: orissapost

इस बारे में उनके बेटे ने बात करते हुए कहा- 'मेरे पिता ने पेड़ पर घर बनाने का सुझाव दिया था. हमने घर बनाने के लिए पेड़ की सूखी लकड़ियों का इस्तेमाल किया और तख्तों की मदद से प्लेटफ़ार्म तैयार किया. पेड़ पर घर बनाना हमारे लिए एक अलग अनुभव रहा.'

UP man builds tree house to maintain social distancing
Source: jagran

उनके लिए खाना रोज़ाना घर से ही आता है. कोरोना से अब तक लाखों लोग संक्रमित हो चुके हैं और अभी तक इसका कोई सटीक इलाज भी सामने नहीं आया है. ऐसे में इससे बचने के लिए घर पर रहना ही एक मात्र उपाय है.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.