लड्डू ऐसी मिठाई है जो तकरीबन हर किसी को पसंद होती है. हमारे देश में अकसर मुंह मीठा करवाने या फिर प्रसाद में चढ़ाने के लिए लड्डू ही पहली पसंद होती है. लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि लड्डू किसी के तलाक़ का कारण बना हो? यूपी के मेरठ ज़िले में एक शख़्स ने अपनी पत्नी से तलाक़ लेने की अर्जी डाली है और उसका कारण लड्डू बना है.

दरअसल, मेरठ ज़िले के फ़ैमिली कोर्ट में एक तलाक़ की अर्जी आई है. इसमें पति ने इस आधार पर अपनी पत्नी से तलाक़ मांगा है कि उसकी पत्नी उसे खाने के लिए सिर्फ़ लड्डू ही देती है.

divorce because of laddoos
Source: keralakaumudi

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दंपति की शादी को 10 साल हो गए हैं और इनके तीन बच्चे भी हैं. लेकिन पिछले कुछ दिनों से इस शख़्स की पत्नी उसे सुबह शाम खाने के लिए लड्डू के अलावा कुछ नहीं दे रही.

पति के अनुसार, कुछ दिनों पहले वो बीमार हो गया था. उसके बाद उसकी पत्नी एक तांत्रिक से मिली थी. जिसने उससे कहा था कि वो अपने पति को सिर्फ़ लड्डू खिलाए. इसके बाद से ही वो उसे नाश्ते, लंच और रात के खाने में भी चार लड्डू ही परोस रही है. साथ ही उसने पति के बाहर खाने पर भी पाबंदी लगा रखी है.

divorce because of laddoos
Source: goodnews

इससे तंग आकर ही पति ने तलाक़ के लिए अदालत का दरवाज़ा खटखटाया है. फ़ैमिली कोर्ट के काउंसलर तलाक़ के इस अजीब कारण को लेकर हैरान हैं. उनमें से एक अधिकारी ने कहा-'हम दंपति को काउंसलिंग के लिए बुला सकते हैं. लेकिन हम पत्नी के अंधविश्वास का इलाज नहीं कर सकते. उसे विश्वास है कि लड्डू खाने से ही उसके पति ठीक होंगे और वो किसी की बात मानने को तैयार नहीं है.'

लड्डू के लिए बच्चों को तो लड़ते देखा था. पर किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि एक लड्डू किसी के तलाक़ का कारण भी बन सकता है.