उत्तर प्रदेश पुलिस आए दिन सुर्ख़ियों में बानी रहती है.

अभी हाल ही में लखनऊ के क्लॉक टावर में CAA को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही महिलाओं से पुलिस जबरन खाने का सामान, बर्तन और कंबल छीन ले गई थी. यूपी पुलिस की इस हरक़त के बाद ट्विटर पर #KambalChorUPPolice ट्रेंड करने लगा था.

मगर लगता है पुलिस को इस बात से कोई फ़र्क़ नहीं पड़ा. नोएडा से एक और वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें एक पुलिसकर्मी को इलाके के एक स्टोर के बाहर रखे दूध के पैकेट चोरी करते देखा गया है.

पुलिसकर्मी की ये हरक़त 19 जनवरी को CCTV में क़ैद हुई थी.

इस वीडियो में साफ़- साफ़ देखा जा सकता है कि पुलिस वाला दूध के दो पैकेट उठाता है और पास में खड़ी पुलिस की गाड़ी की तरफ जाता है. वह वाहन में बैठे एक सहकर्मी को चोरी किया दूध का एक पैकेट सौंपता है.

ख़ैर, लखनऊ में हुई हरक़त के बाद जब पुलिस बुरी तरह ट्रोल हुई थी ,तब उन्होंने एक बयान में कहा था कि, 'लखनऊ में क्लॉक टॉवर पर, एक अवैध विरोध के दौरान कुछ लोगों ने तंबू लगाने की कोशिश की जिनकी उनको अनुमति नहीं थी. कुछ समूह पार्क में कंबल बांट रहे थे और कई लोग जो विरोध का हिस्सा भी नहीं थे, कंबल लेने आ रहे थे. ऐसे में हमें वहां भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा. निर्धारित प्रक्रिया के बाद कंबल जब्त कर लिए गए थे. कृपया अफवाह न फैलाएं.'