उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का 89 साल की उम्र में आज दिल्ली के एम्स में निधन हो गया है. तबीयत ख़राब होने पर उन्हें 13 मार्च को एम्स में भर्ती कराया गया था. किडनी और लिवर की समस्या के कारण उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था.

डॉक्टरों ने बताया कि योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट के शरीर के अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. इसके बाद कोरोना को लेकर चल रही एक मीटिंग के दौरान योगी आदित्यनाथ को पिता के दुःखद मृत्यु की सूचना दी गई.

Source: dailyhunt

बताया जा रहा है कि आनंद सिंह बिष्ट लंबे समय से लीवर और किडनी की समस्या से परेशान थे. डॉक्टरों ने उनकी डायलिसिस भी की थी. मार्च महीने में पौड़ी में तबीयत ख़राब होने के बाद उन्हें पहले देहरादून के हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. हालत में सुधार न होने के बाद उन्हें एयर ऐंबुलेंस से दिल्ली लाया गया था.

Source: timesnowhindi

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल निवासी यूपी सीएम के पिता योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट उत्तराखंड में फ़ॉरेस्ट में रेंजर थे. साल 1991 में वो रिटायर हो गए थे. रिटायरमेंट के बाद से वो अपने गांव में पंचूर ही रहने लगे.

Source: twitter

योगी आदित्यनाथ के पिता का अंतिम संस्कार 21 अप्रैल को किया जायेगा. लेकिन लॉकडाउन के चलते योगी अंतिम संस्कार कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.