इस दुनिया में एक से बढ़कर एक कांडी पड़े हैं. ऐसे-ऐसे लोग जो बिन बात के अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने को आमादा रहते हैं. अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बिजली विभाग के एक अधिकारी को ही ले लीजिए. जहां देशभर के सरकारी कर्मचारी अपने दफ़्तर में महात्मा गांधी, बाबा साहब अंबेडकर और देश के प्रधानमंत्री की तस्वीर लगाते हैं. वहां, इन जनाब ने आतंकी ओसामा बिन लादेन (Osama Bin Laden) की फ़ोटो लटका रखी है.

Osama bin Laden
Source: twitter

ये भी पढ़ें: दिल्ली मेट्रो में महिला के साथ अश्लील हरकत, महिला ने ट्वीट के ज़रिये सुनाया पूरा वाक़या

रिपोर्ट के मुताबिक, ये मामला यूपी में फर्रुखाबाद के नवाबगंज का है. बिजली विभाग के नवाबगंज उपखंड अधिकारी (SDO) रवींद्र प्रकाश गौतम (Ravindra Prakash Gautam) ने अपने कार्यालय में आतंकी सरगना ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden) की तस्वीर लगा रखी थी और उस पर लिखा था, 'श्रद्वेय ओसामा बिन लादेन, विश्व का सर्वश्रेष्ठ अवर अभियंता'. यानी दुनिया का बेस्ट जूनियर इंजीनियर.

SDO रवींद्र प्रकाश गौतम बिजली विभाग के सरकारी परिसर के गेस्ट रूम में ही काम करते हैं और वहीं रहते हैं. सोशल मीडिया पर जब उनके इस कारनामे की तस्वीर वायरल हुई, तो हड़कंप मच गया. आनन-फ़ानन में अधिकारियों ने तस्वीर हटवा दी. मगर इस पर रवींद्र प्रकाश गौतम को चैन नहीं पड़ा. 

कहने लगे, 'कोई किसी को भी अपना आदर्श मान सकता है और ओसामा दुनिया का बेस्ट जूनियर इंजीनियर था. तस्वीर हट गई है लेकिन मेरे पास उसकी कई कापियां हैं.'

इस घटना के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने न सिर्फ़ तस्वीर हटाई, बल्कि SDO रवींद्र प्रकाश गौतम को निलंबित करने का आदेश भी दिया है. फ़िलहाल, मामले की जांच चल रही है.

बता दें, ओसामा बिन लादेन अमेरिका पर 9 सितंबर 2001 को हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था. उसके आतंकी संगठन अलकायदा के आंतकियों ने प्लेन हाइजैक करके अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर की ट्विन टावर्स से टकरा दिया था. इस हमले में हज़ारों लोगों की मौत हुई थी. हमले के बाद अमेरिका ने ओसामा और अलकायदा के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया था. इसके लिए अफ़गानिस्तान में अलकायदा और तालिबानी आतंकियों के खात्मे के लिए युद्ध छेड़ दिया था. आख़िरकार, साल 2011 में ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी सैनिकों ने मार गिराया था.