उत्तराखंड सीएम तीरथ सिंह रावत ने महिलाओं के पहनावे पर एक शर्मनाक बयान दिया है. बयान के अनुसार, सीएम साहब महिलाओं को रिप्ड (Ripped) जींस में देख कर हैरान रह जाते हैं.

CM Rawat
Source: business

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के हिसाब से महिलाएं रिप्ड जींस पहन कर समाज को तोड़ने का काम रही है. यही नहीं, इस तरह से माता-पिता अपने बच्चों के लिये ग़लत उदाहरण तैयार कर रहे हैं. तीरथ सिंह रावत ने आगे कहा कि अगर पैरेंट्स बच्चों को रिप्ड जींस पहने की अनुमति देते हैं, तो ये आगे चलकर मादक पादर्थों के सेवन का कारण बन सकता है.

UK CM Statement
Source: tribuneindia

रिपोर्ट के मुताबिक, तीरथ सिंह रावत ने ये बयान Uttarakhand State Commission द्वारा देहरादून में आयोजित Protection of Child Rights के दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान दिया. रुकिये मामला यहीं शांत नहीं होता है. रावत साहब तो उस महिला से मिलकर भी हैरान थे, जो NGO एक चलाती है, लेकिन रिप्ड जींस पहने हुए थी.  

Ripped Jeans
Source: en

सीएम का मानना है कि अगर इस तरह से महिलाएं लोगों से मिलने जाती हैं और उनकी समस्याएं हल करती हैं, तो समाज में किस तरह का मैसेज जायेगा? उनका मानना है कि अगर किसी बच्चे बच्चे की परवरिश अच्छे संस्कारों के साथ की जाए, तो वो चाहे कितना ही मॉर्डन क्यों न हो जाये. अपने संस्कार कभी नहीं भूलता.

CM Rawat
Source: dnaindia

रावत साहब का कहना है कि पश्चिमी दुनिया हमारे पीछे भाग रही है. योग कर रही है, अपना तन ढक रही है और हम क्या कर रहे हैं. हम दिन पर दिन नग्नता की ओर भागते जा रहे हैं. मंत्री जी कहते हैं कि आज कल के बच्चे फ़टी जींस, घुटने दिख कर ख़ुद को अमीर दिखाते हैं. ये सब कहां से आ रहा है. अगर घर से नहीं आ रहा? क्या ये शिक्षकों और स्कूल का दोष है?  

Woman In Jeans
Source: shethepeople

अब सीएम साहब की सोच का हम क्या ही बोलें? ऐसा पहली दफ़ा नहीं है जब किसी मंत्री ने ऐसी घटिया बयानबाज़ी की है. कई बार बोलते-बोलते मंत्री लोग ऐसा अंट-शंट बोल जाते हैं.