उत्तराखंड के चमोली जिले के ग्लेशियर फटने की वजह से भारी तबाही मच गई है. इस प्राकृतिक आपदा में अब तक 10 से ज़्यादा लोगों की मौत और 150 से ज़्यादा लोगों के लापता होने की बात सामने आई है. हालांकि, जिस वक़्त हर तरफ़ सिर्फ़ तबाही का मंज़र नज़र आ रहा था, उस वक़्त एक शख़्स के मौत के मुंह से बाहर आने की ख़ुशी भी देखने को मिली है.

Source: zeenews

दरअसल, तपोवन में ITBP के जवान रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर ITBP के जवानों द्वारा एक शख़्स को मौत के मुंह से बाहर निकालने का वीडियो वायरल हुआ है. एक बार फिर नई ज़िंदगी पाकर शख़्स की ख़ुशी देखते ही बनती है.

वीडियो में नज़र आ रहा है कि ITBP के जवान एक सुरंग से उस शख़्स को बाहर निकालने में जुटे हैं. इस बीच ‘जोर लगा के हईशा’ के नारे भी लगाए जा रहे हैं. किसी तरह जवान शख़्स को सुरंग से बाहर निकालते हैं, जिसके बाद जवान और शख़्स दोनों ख़ुशी से झूम उठते हैं.

बाहर निकलने पर शख़्स इतना ख़ुश होता है कि वो हाथ उठाकर सेलिब्रेट करने लगता है और वापस ज़मीन पर गिर जाता है. इसे देख जवान भी ‘बल्ले बल्ले’ कर ठहाका लगाने लगते हैं.

बता दें, ये वीडियो इंटरनेट पर तेज़ी से सर्कुलेट हो रहा है. ट्विटर पर इस वीडियो को 1.21 हज़ार से ज़्यादा बार देखा जा चुका है. बड़ी संख्या में लोग भी कमंट्स कर अपनी ख़ुशी का इज़हार कर रहे हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सुरंग से क़रीब 15 लोगों को बचा लिया गया है. बचाव कार्यों में लगभग 8-10 शव बरामद किए गए. नदी के किनारे बसे गांवों में बाढ़ की वजह से कई लोगों के मरने की आशंका है. हरिद्वार, ऋषिकेश, और यूपी में गंगा नदी के किनारे बसे कई शहरों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.