जाने माने लेखक और कॉमेडियन वरुण ग्रोवर हाल ही में साहित्य आज तक 2019 के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. यहां पर उन्होंने जमकर मीडिया की क्लास लगाई. वरुण ग्रोवर ने यहां पर सामाजिक मुद्दे, राजनीति, और न्यूज़ चैनल पर उन्हें क्या परेशान करता है, इस पर बेधड़क अपनी राय रखी. इससे न्यूज़ चैनल और शो के होस्ट के भी होश उड़ गए. उन्होंने मीडिया को असल परेशानियों की जगह बेकार की बातों पर डिबेट करने लिए लताड़ा.

Source: aajtak

वरुण ग्रोवर ने इसके लिए अपना एक डाटा भी प्रस्तुत किया. उन्होंने सिलसिलेवार डाटा पेश करते हुए कहा कि- 'पिछले 2-3 महीनों में टॉप मीडिया चैनल्स पर क़रीब 200 डिबेट हुई हैं. इनमें से राम मंदिर और बाबरी मस्जिद पर 14 बहस जबकि बिहार बाढ़ पर सिर्फ़ 3. पीएमसी के स्कैम पर सिर्फ़ 1 डिबेट. बेरोज़गारी जिसको लेकर युवा धरना देते रहते हैं उस पर शून्य(0) डिबेट हुए हैं. हेल्थ, इन्फ़्रास्ट्रक्चर, महिलाओं की सुरक्षा, पर्यावरण आदि पर भी शून्य.'

वरुण ने आगे कहा- 'जबकि 80 डिबेट पाकिस्तान को लेकर हुए हैं. जिनसे हम हर मामले में 40-50 साल आगे हैं उसको हमारे यहां इतनी अहमियत देने की ज़रूरत नहीं है. ये सब क्यों हो रहा है ये चैनल भी जानते हैं और हम सब भी जानते हैं. लेकिन फिर भी क्यों नहीं देश की मौजूदा समस्याओं पर बहस नहीं होती.'

उनका ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहा है. इंटरनेट पर लोग वरुण ग्रोवर की जमकर तारीफ़ कर रहे हैं. साथ में टीवी-चैनल्स को गैर-ज़िम्मेदार रिपोर्टिंग करने के लिए आड़े हाथों ले रहे हैं. आप भी देखिए:

वरुण धवन ने जिस बेबाकी से मीडिया की पोल खोली वो काबिल-ए-तारीफ़ है. क्या न्यूज़ चैनल उनकी बातों पर ग़ौर करेंगे? हमें तो नहीं लगता, आप क्या कहते हैं? कमेंट कर हमसे भी शेयर करें.

News से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.