कोविड-19 की दूसरी लहर दस्तक दे चुकी है और ये पहले से ज़्यादा ख़तरनाक है. रोज़ाना कोविड मरीज़ों की बढ़ती संख्या परेशान करने वाली है. कोविड टेस्ट के लिए लंबी कतारें, श्मशान घाट में जलती लाशें, हॉस्पिटल में ऑक्सीजन और बेड के लिये तरसते लोगों की कहानी एक भयावह मंज़र बयां कर रही है. इस संकट की घड़ी में कई लोग सरकार को कोस रहे हैं, तो कई एक-दूसरे की मदद में जुटे हैं.

Covid 19
Source: openwho

कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच कई मानवाता भरी कहानियां भी सामने आ चुकी हैं. इस लिस्ट में सब्ज़ी बेचने वाले के बेटे का नाम भी शामिल है. दरअसल, हाल ही में Hinduja Healthcare Hospital के डॉक्टर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है. पोस्ट में डॉक्टर ने सब्ज़ी बेचने वाले एक क्लाइंट के बेटे का मैसेज शेयर किया.

vegetabe seller
Source: timesnownews

मैसेज में सब्ज़ी विक्रेता के बेटे ने लिखा है कि सर, अगर कोविड-19 मरीज़ ग़रीब परिवार से है और दवाई या हॉस्पिटल के बेड का ख़र्च नहीं उठा सकता है, तो अपनी सैलरी से उसकी मदद करना चाहता हूं.

डॉक्टर लिखते हैं कि ये रियल हीरोज़ हैं और वो निशब्द हैं. उनके इस ट्वीट पर अब तक कई सारी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. हर इंसान इस शख़्स की तारीफ़ कर रहा है.

पोस्ट पर आईं ये प्रतिक्रियाएं देखिये:

सच में इसे कहते हैं दिल से अमीर. वैसे ये भी सच है कि जो लोग पैसों से ग़रीब होते हैं. वो दिल से बहुत अमीर होते हैं. ये बंदा भी उन्हीं अमीर लोगों में से है. हम भी यही कहेंगे कि ये समय एक-दूसरे की ग़लतियां निकालने का नहीं, बल्कि एक-दूसरे की मदद करने का है. जिससे जो बन पा रहा है प्लीज़ मदद कीजिये, क्योंकि कमियां तो हम बाद में गिना सकते हैं.

Covid 19
Source: theprint

हम साथ मिल कर ये जंग आसानी से जीत सकते हैं. इसके अलावा अपनी सुरक्षा अपने हाथों है. मास्क पहनिये और हाथ धोते रहिये. वरना ज़िंदगी से हाथ धो बैठेंगे.