दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ने और हवा की गुणवत्ता ख़राब होने के चलते एक बार फिर ऑड-ईवन की योजना लागू की गई है. इसके लिए दिवाली से पहले से ही प्रचार अभियान चलाया जा रहा था. लेकिन भाजपा का के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने इस योजना को महज सीएम का चुनावी हथकंडा बताया है. कल उन्होंने मीडिया को इसका विरोध करने की बात कही थी और आज विजय गोयल ने ऑड नंबर की गाड़ी चला कर अपना विरोध जता भी दिया.

आज 4 तारीख़ है इसलिए दिल्ली की सड़कों पर नियम के अनुसार ईवन नंबर की गाड़ियां चलाने की अनुमति है. मगर विजय गोयल ऑड नंबर की गाड़ी लेकर दिल्ली की सड़कों पर उतर गए. दिल्ली ट्रैफ़िक पुलिस ने उनका चालान काट दिया है. नियमों के अनुसार, विजय गोयल का 4000 रुपये पर चालान किया गया है, जिसे उन्हें कोर्ट के माध्यम से भरना होगा.

विजय गोयल का चालान कटते हुए कुछ तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. कुछ लोग तो Memes के ज़रिये उनके मज़े लेते दिखाई दे रहे हैं. आप भी देखिए:

विजय गोयल का मानना है कि दिल्ली सरकार ने पिछले पांच सालों तक प्रदूषण के स्तर को बढ़ने दिया और उसे कंट्रोल करने के लिए कुछ कदम नहीं उठाए और अब चुनाव आने पर उन्हें इसकी याद आई है. ये आप सरकार का चुनावी हथकंडा है और कुछ नहीं.

विडंबना ये है कि हमारे नेता प्रदूषण को लेकर भी राजनीति कर रहे हैं, जबकि होना तो ये चाहिए था कि उन्हें साथ मिलकर इस समस्या से निपटने का कोई तरीका निकालना चाहिए था. अगर वो ऐसा नहीं कर सकते तो कम से कम जो हो रहा है उसमें साथ तो दे ही सकते थे. हमारे नेताओं को कब समझ में आएगा कि हर बात पर राजनीति करना अच्छी बात नहीं, वो भी तब जब दिल्ली में पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम और नियंत्रण) प्राधिकरण (EPCA) ने हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर रखी हो.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.