देश की राजधानी दिल्ली की गिनती दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में होती है. हालांकि दिल्ली में पिछले दो दिन की हल्की बूंदा-बांदी के बाद मौसम खु़शगवार बना हुआ है. इसी के चलते बुधवार के दिन दिल्ली की हवा सबसे साफ़ आंकी गई है.

Source: indiatoday

वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) के मुताबिक़, बुधवार के दिन दिल्लीवासी चैन की सांस ले सकते हैं. क्योंकि शुद्ध हवा का लेवल 87 आंका गया है, जिसे संतोषजनक माना जाता है. यानि बुधवार के दिन घर से बाहर घूमने-फिरने निकलने का सबसे सही टाइम हैं.

Source: traveldglobe

Air Quality Index (AQI) के तहत 0 से 50 तक के हवा के लेवल को अच्छा, 51 से 100 को संतोषजनक, 101 से 200 को ठीक ठाक, 201 से 300 को ख़राब, 301 से 400 को बहुत ख़राब, जबकि 401 से 500 के लेवल को गंभीर माना जाता है.

दिल्ली-NCR में बुधवार की सुबह बेहद शानदार रही. रात से ही हल्की बारिश और आंधी के कारण न्यूनतम तापमान तीन डिग्री गिरकर 19 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है. जबकि मंगलवार को न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. इसके चलते दिल्लीवासियों को गर्मी से रहत भी मिली है.

Source: amarujala

मौसम विभाग के मुताबिक़, पिछले 24 घंटों में बुधवार सुबह 8 बजे तक 1 मिमी बारिश दर्ज की गई है. बुधवार को भी दिल्ली-NCR में तेज़ हवा के साथ हल्की बारिश और धूल भरी आंधी की संभावना है.