आपने अक्सर काम के प्रेशर में कर्मचारियों को जॉब छोड़ते और यहां तक कि आत्महत्या करने तक की ख़बरें पढ़ी होंगी, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर काम के प्रेशर को कम करने वाला एक वीडियो ख़ूब वायरल हो रहा है. 

इस वीडियो की सबसे ख़ास बात ये है कि इसमें देश की एक जानी मानी कंपनी की सीईओ अपने कर्मचारियों के साथ ऑफ़िस में डांस करती हुई नज़र आ रही हैं. ऑफ़िस के प्रेशर वाले माहौल को ख़ुशनुमा बनाने के लिए इससे बेहतर और क्या हो सकता है. 

दरअसल, ‘वेल्सपन इंडिया‘ की सीईओ और ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर दीपाली गोयनका का ऑफ़िस में अपने कर्मचारियों के साथ डांस करने वाला वीडियो ख़ूब वायरल हो रहा है. दीपाली मुंबई स्थित ऑफ़िस में बॉलीवुड फ़िल्म ‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ के गाने “मुक़ाबला’ पर डांस करती हुई नज़र आ रही हैं. करीब 45 सेकंड के इस वीडियो उनके कर्मचारी भी उनका साथ देते हुए दिख रहे हैं.   

indianexpress

दीपाली गोयनका के इस कदम की सोशल मीडिया पर ख़ूब तारीफ़ हो रही है. इतना ही नहीं कॉरपोरेट वर्ल्ड में भी उनकी ख़ूब तारीफ़ हो रही है. 

आरपीजी इंटरप्राइजेस के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने ट्विटर पर दीपाली के इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- ‘ऑफ़िस में किसी सीईओ को डांस करते देखना अपने आप में दुर्लभ बात है’. 

इसके बाद दीपाली ने भी इस वीडियो को रि-ट्वीट करते हुए लिखा- शेयर करने के लिए धन्यवाद हर्ष गोयनका.   

ट्विटर पर एक यूज़र हितेश व्यास ने लिखा- 

‘ऑफ़िस के माहौल को ख़ुशनुमा बनाने लिए दीपाली गोयनका जैसे बॉस सभी के लिए प्रेरणास्रोत हैं, अपने कर्मचारियों के लिए अच्छा माहौल तैयार करना आज के दौर में एक नई संस्कृति है. @anandmahindra @DipaliGoenka @hvgoenka के वीडियो हमें प्रेरित करते हैं. 

ट्विटर पर इस वीडियो को अब तक 5 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है.