पाकिस्तान की सीमा में घुसकर उनके फ़ाइटर प्लेन को मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान एक बार फिर से चर्चा में हैं.

Source: arabnews

दरअसल, विंग कमांडर अभिनंदन पूरी तरह से ठीक होकर जम्मू-कश्मीर स्थित अपनी यूनिट में लौट चुके हैं. फिट होने के बाद वो पाकिस्तान को एक बार फिर से सबक सिखाने के लिए तैयार हैं.

Source: indiatoday

पाकिस्तान से रिहाई के बाद अभिनंदन दिल्ली स्थित सेना हॉस्पिटल में भर्ती थे. हाल ही में हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद सेना ने उन्हें परिवार के साथ समय बिताने के लिए 1 महीने की छुट्टी पर भेजा था, लेकिन उन्होंने जल्द से जल्द जम्मू-कश्मीर में अपनी यूनिट में लौटने का फ़ैसला किया था.

Source: ndtv.com

बालाकोट हमले के बाद पूरा देश विंग कमांडर अभिनंदन की वीरता और साहस के आगे नतमस्तक था. मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक वो हर किसी के लिए हीरो बन चुके थे.

Source: thelallantop

समाचार एजेंसी ANI ने एक वीडियो जारी की है. जिसमें विंग कमांडर अभिनंदन अपने साथियों के बीच वायुसेना की वर्दी में दिख रहे हैं. अपने साथियों से वो हंसते और मौज-मस्ती भरे अंदाज में मिलते हुए दिखे. फ़िट दिखने के साथ-साथ उनकी मूंछें पहले की तरह तनी हुई दिख रही हैं. इस दैरान साथी सैनिक उनके सेल्फ़ी लेते हुए भी दिख रहे हैं.

वीडियो में अभिनंदन कहते हुए दिख रहे हैं-

'अभी मैं आपके साथ जितनी भी फ़ोटो खिंचाए, वो सारे फ़ोटोग्राफ़ आपके लिए नहीं, बल्कि आपके परिवार वालों के लिए हैं, क्योंकि मैं उनसे खुद मिल नहीं पाया. जब आप उनको ये फ़ोटो दिखाओगे तो उनको प्लीज मेरी तरफ़ से ऑल द बेस्ट बोलिए. उनकी दुवाओं की वजह से ही मैं आज आपके बीच हूं और भी बहुत लोगों की दुआएं थीं, मेरे ठीक होने के लिए. तो ये सारी तस्वीरें उन्हीं लोगों के लिए हैं.'

ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर होते ही हर कोई अभिनंदन के जज़्बे को सलाम कर रहा है. कोई उन्हें रियल हीरो, तो कोई टाइगर बता रहा है.