कोरोना संकट के बीच हिमाचल प्रदेश के चंबा ज़िले से एक अच्छी ख़बर आ रही है. लॉकडाउन के बाद अपने घरों को लौटे चंबा के सलूणी गांव के कुछ युवाओं ने नदी किनारे 500 मीटर के दायरे में शानदार क्रिकेट स्टेडियम बनाया है.

Source: news18

चंबा ज़िले की सलूणी तहसील के 'यूथ क्लब जंद्रेड़ा' के सदस्यों ने ये ग्राउंड बनाया है. इस दौरान कई युवाओं ने मज़दूरों की मदद के बिना ही मिल जुलकर ये शानदार स्टेडियम तैयार किया है. इन युवाओं ने बिना किसी सरकारी मदद के ही चंदे के पैसों से ये शानदार स्टेडियम बनाया है.

Source: pinterest

बताया जा रहा है कि जिस जगह पर ये शानदार स्टेडियम बनाया गया है पहले वहां पर झाड़ीदार जंगल हुआ करता था. इस दौरान गांव के युवाओं द्वारा सबसे पहले इस जगह की झाड़ियों को काटा गया. इसके बाद इस जगह को समतल बनाने के लिए 600 ट्रक मलबा भी निकला गया.

Source: news18

500 मीटर है स्टेडियम का दायरा

ये स्टेडियम 500 मीटर के दायरे में बनाया गया है. ग्राउंड को एक तरह से अंतराष्ट्रीय पैमाने के अनुसार बनाया गया है. पिच से बाउंड्री की दूरी 60 मीटर से अधिक है. फ़िलहाल पिच बनाने का काम चल रहा है. अगले 10 से 15 दिनों में ये स्टेडियम खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हो जायेगा.

Source: news18

न्यूज़ 18 इंडिया से बातचीत में 'यूथ क्लब जंद्रेड़ा' के प्रधान अजय ठाकुर ने बताया कि, अप्रैल में जब लॉकडाउन लागू हुआ तो क्लब के सभी सदस्य कामकाज़ ठप होने के चलते घर लौट आए थे. ऐसे में सबने सोचा कि क्यों ने खेलने के लिए एक ग्राउंड बनाया जाए? ग्राउंड बनाने के लिए ज़िला परिषद की सदस्य हिमलो देवी ने 3 लाख रुपये की सहायता की.