'आंटी किसको बोला बे'? 'आंटी मत बोलो', 'तुमको मैं आंटी जैसी दिखती हूं...'

आपने कभी न कभी ये बात किसी महिला के मुख से ज़रूर सुनी होगी. इसके बाद मामला शांत हो गया होगा. लेकिन यूपी के एटा में इस एक शब्द ने इतना बवाल काटा कि बात मारपीट तक पहुंच गई. अब आपस में हाथापाई करती इन महिलाओं का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

Source: twitter

हुआ यूं के यूपी के एटा में बाबूगंज बाज़ार में सोमवार को करवाचौथ के मौक़े पर काफ़ी भीड़ थी. यहां कुछ महिलाएं ख़रीदारी कर रही थीं. भीड़ होने के चलते एक लड़की ने अपनी से बड़ी उम्र की महिला को रास्ता देने के लिए कहा- 'आंटी थोड़ा साइड हो जाइए.' 

Source: twitter

इतना कहते ही महिला भड़क गई. उसने खु़द को आंटी कहे जाने पर ऐतराज जताते हुए बहस करनी शुरू कर दी. इस पर बात इतनी बढ़ गई की बात हाथापाई तक पहुंच गई. वहां मौजूद लोगों के अनुसार ये लड़ाई लगभग 15 मिनट तक जारी रही. 

महिला पुलिस कर्मियों के आने पर ही मामला शांत हुआ. इस बीच किसी ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. इस वीडियो पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं. कुछ का कहना है कि ये शब्द 'आंटी' वर्ल्ड वार करवा सकता है. ये देखिए: 

इस घमासान युद्ध के बाद सभी महिलाओं को थाने ले जाया गया. जहां दोनों पक्षों ने आपस में सुलह कर ली. इस वीडियो को देखने के बाद मैं तो आगे से किसी महिला को आंटी कहने से पहले सौ बार सोचने वाला हूं और आप?