आपने बहुत से अनोखी शादियों के बारे सुना होगा और शायद देखा भी हो, लेकिन आज हम जिस शादी के बारे में आपको बता रहे हैं, वो एकदम ही अद्भुत है. दरअसल, यूएसए में एक महिला ने ख़ुद से ही ख़ुद का सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा कर डाला है. मतलब कि उसने अपने आप से ही शादी कर ली है.  

Source: timesnowhindi

अटलांटा की रहने वाली इस महिला का नाम Meg है. पहले वो साल 2020 में हैलोविन के मौके पर अपने बॉयफ़्रेंड से शादी करने वाली थीं. हालांकि, शादी से पहले ही उनका ब्रेकअप हो गया. ऐसे में उन्होंने अपने आप से ही शादी करने का फ़ैसला कर लिया.   

इस शादी पर उन्होंने 1000 यूरो यानि क़रीब 1.02 लाख रुपये खर्च किए हैं. शादी में दूल्हे को छोड़ वो हर चीज़ थी, जो एक आम शादी में होती है. उन्होंने अपनी शादी में बेहतरीन ड्रेस पहनी, केक काटा और ख़ुद को हीरे की अंगूठी भी पहनाई. साथ ही, अपनी शादी में दोस्तों और परिवार वालों को भी बुलाया.   

Source: indiatimes

इतना ही नहीं, 35 वर्षीय Meg ने रिंग पहनने के बाद शीशे में ख़ुद को किस भी किया. इस तरह शादी करने के पीछे उनका कहना है कि ख़ुद से शादी करना ये बताना है कि चीज़ों को अलग एंगल से देखने की ज़रूरत है. ये अपनी इच्छाओं को स्वीकार करना या उन पर हामी भरना है.   

ये भी ठीक है. जब ख़ुद की कंपनी ही सबसे चौकस लगने लगे, तो दुनिया की किसे ज़रूरत. हमारी तरफ़ से भी शादी मुबारक!