इटली के उप-प्रधानमंत्री Matteo Salvini की छवि समलैंगिकता का विरोध करने वाले नेता की है. अपने रूढ़िवादी विचारों की वजह से वो कई बार आलोचकों के निशाने पर भी आए हैं.

Salvini अपने पार्टी के प्रत्याशी के लिए प्रचार करने Sicily के Caltanissetta गए हुए थे, वहां दो महिलाएं उनके पास समर्थक के तौर पर फ़ोटो खिचावने पहुंची. जैसे ही Salvini ने सेल्फ़ी ली, महिलाएं विरोध के रूप में एक दूसरे को किस करने लगीं, जिससे Salvini हतप्रभ हो गए.

Source: The New Indian Express

बताया जा रहा है कि ये दोनों लड़कियां स्टूडेंट्स थी और उनका नाम Gaia और Matilde था. उस तस्वीर को दोनों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंस से शेयर किया, जिसका कैप्शन था, 'हेलो दोस्तों'.

इसके जवाब में Matteo Salvini ने भी उस तस्वीर को पोस्ट की, जिसका कैप्शन था, 'अभिवादन, शांति और अच्छी बहनें.' इसके बाद ये तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हुई और लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी.

न्यूज़ वेबसाइट Independent के अनुसार, लड़कियों ने Kiss के ज़रिए अपना विरोध इसलिए व्यक्त किया क्योंकि उप-प्रधानमंत्री Verona में होने वाले World Congress Of Families में हिस्सा लेने वाले हैं. इस इवेंट में परिवार के पारंपरिक मूल्यों को बढ़ावा दिया जाएगा और LGBT समुदायों का बहिष्कार होगा.