दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और उनकी पत्नी जेलेना का कोरोना वायरस टेस्ट पॉज़िटिव आया है. जबकि उनके बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं. जोकोविच ने ख़ुद इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर अपने एक पोस्ट के ज़रिए दी.

Source: tennisworldusa

जोकोविच ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा, हेलो दोस्तों- हम बेलग्रेड (सर्बिया की राजधानी) लौट चुके हैं. मैं और जेलेना कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं, लेकिन बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इसके बाद से ही हम 14 दिन के लिए सेल्फ़ आइसोलेशन में हैं और उसके बाद हर 5 दिन में टेस्ट कराते रहेंगे.

Source: dailymail

मैं अपने सभी फ़ैंस से 'एड्रिया टूर' के प्रदर्शनी टूर्नामेंट को आयोजित कराने के लिए माफ़ी मांगता हूं. इस टूर्नामेंट को आयोजित करने में मैंने और ऑर्गनाइज़र्स ने एक महीने पहले ही तैयारी कर ली थी. इस दौरान हमने सभी तरह के ज़रूरी नियमों का पालन भी किया था. बावजूद इसके हमसे ग़लतियां हो गईं. इस दौरन जितने भी लोग संक्रमित हुए, मैं इसके लिए सभी से माफ़ी मांगता हूं.

Source: essentiallysports

बता दें कि हाल ही में नोवाक जोकोविच ने 'एड्रिया टूर' के दौरान कुछ प्रदर्शनी मैच खेले थे. ये टूर्नामेंट सर्बिया व क्रोएशिया में आयोजित किया गया था. इस टूर का पहला चरण बेलग्रेड (सर्बिया) में, जबकि दूसरा चरण जडर (क्रोएशिया) में खेला गया था. इस दौरान 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता इस टूर के आकर्षण का मुख्य केंद्र रहे थे.

Source: cnbc

विक्टर, दिमित्रोव और कोरिक भी पॉज़िटिव

नोवाक जोकोविच से पहले इसी टूर्नामेंट में खेलने वाले मशहूर टेनिस खिलाड़ी विक्टर ट्रोइस्की, ग्रिगोर दिमित्रोव और बोर्ना कोरिक का कोरोना वायरस टेस्ट भी पॉज़िटिव आया था.

Source: nbcnews

जब इन मशहूर खिलाड़ियों का टेस्ट पॉज़िटिव आया तो फ़ैंस ने जोकोविच को इसके लिए काफ़ी ट्रोल किया. गौरतलब है कि सर्बिया व क्रोएशिया में आयोजित हुए इस टूर्नामेंट को बाद में रद्द कर दिया गया है.