अकसर ऐसा होता है कि लोग खाना बर्बाद करते हैं. खाना बर्बाद न हो इसके लिए तेलंगाना के एक रेस्टोरेंट 'केदारी फ़ूड कोर्ट' एक शानदार पॉलिसी लेकर आया है. ‘Carrot and Stick’ नाम की इस पॉलिसी के अंदर अगर कोई उनके रेस्टोरांट का खाना वेस्ट यानि बर्बाद कर रहा है, तो उसे 50 रुपये एक्स्ट्रा फ़ाइन देना होगा. यही नहीं ये रेस्टोरेंट उन लोगों को 10 रुपये बतौर ईनाम में भी देगा, जिन्होंने पूरा खाना खाया और ज़रा सा भी वेस्ट नहीं किया.

केदारी और उसका परिवार ये रेस्टोरेंट साल 2002 से चला रहे हैं. लेकिन इस पॉलिसी को वो 2 साल पहले लेकर आए हैं. केदारी ने PTI से कहा कि उनका सिर्फ़ का एक ही उद्देश्य है कि खाना बेकार न जाए. इसलिए उन्होंने ऐसा किया है.


उन्होंने बताया कि अब तक वो 14000 रुपये सिर्फ़ फ़ाइन से इकट्ठा कर चुके हैं. वो इस राशि को किसी अनाथालय में दान करना चाहते हैं. यही नहीं उनका मानना है कि अब लोग उनके रेस्टोरेंट में आकर ये ध्यान रखते हैं कि खाना ग़लती से भी बेकार न जाए. केदारी कहते हैं कि लोगों को खाने की इज़्ज़त करनी चाहिए. यहीं नहीं वो उन लोगों को भी खाना नहीं देते, जो शराब पीकर उनके रेस्टोरेंट में खाना खाने आते हैं.

केदारी के साथ उनकी वाइफ़ पुष्पलता, बड़ा बेटा पृथ्वीराज और छोटा बेटा आकाश राज भी उन्हीं के साथ काम करते हैं.