कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दुनियाभर के 20 प्रमुख फ़िल्म फ़ेस्टिवल ऑनलाइन एक साथ आ रही हैं. लॉकडाउन के बीच 10 दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम के दौरान दुनियाभर के यूज़र्स को इन फ़िल्म फ़ेस्टिवल में चुनी गई नई व क्लासिक फ़िल्मों को देखने का मौका मिलेगा.  

Source: happymag

दरअसल, ट्रिबेका एंटरप्राइजेज ने यूट्यूब के साथ मिलकर 'We Are One: A Global Film Festival' की घोषणा की है. इस दौरान सभी यूज़र्स दुनियाभर के 20 प्रमुख फ़िल्म फ़ेस्टिवल के लिए चुनी गई फ़िल्मों को YouTube पर फ़्री में देख पाएंगे.

Source: mobilesyrup

बुधवार 29 मई से शुरू होने जा रहे इस कार्यक्रम के दौरान यूज़र्स को बर्लिन इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल, कान्स फ़िल्म फ़ेस्टिवल, सनडांस फ़िल्म फ़ेस्टिवल, मुंबई फ़िल्म फ़ेस्टिवल, सिडनी फ़िल्म फ़ेस्टिवल, टोक्यो इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल, टोरंटो इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल, ट्रिबेका फ़िल्म फ़ेस्टिवल, वेनिस फ़िल्म फ़ेस्टिवल और न्यूयॉर्क फ़िल्म फ़ेस्टिवल की चुनी हुई फ़िल्मों को देखने का मौक़ा मिलेगा.

Source: koimoi

ट्रिबेका एंटरप्राइजेज और ट्रिबेका फ़िल्म फ़ेस्टिवल के सह-संस्थापक और सीईओ जेन रोसेंथल ने एक प्रेस रिलीज़ जारी करते हुए कहा, हम अक्सर अपनी फ़िल्मों के ज़रिए दुनियाभर के लोगों की मदद के लिए सारी सीमाओं को तोड़कर व मतभेदों को भूलकर एकजुट रहने की कोशिश करते हैं. आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है. अभी दुनिया के सभी देशों को इस परेशानी से उबरने की आवश्यकता है.

हमने ग्लोबल फ़िल्म फ़ेस्टिवल का ये फ़ैसला दुनिया भर के दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए किया है. इसके ज़रिए दुनियाभर के नए क्यूरेटर, कलाकार व कहानीकारों को दुनियाभर के लोगों से रूबरू होने का मौका मिलेगा. इसमें हमारा फ़ेस्टिवल पार्टनर YouTube भी अहम भूमिका निभाने जा रहा है. YouTube पर हमारे सभी प्रोग्राम फ़्री में उपलब्ध होंगे.

Source: cnet

इस कार्यक्रम का असल मकसद कोरोना संकट से लड़ना है. ऐसे में इस कार्यक्रम से होने वाली कमाई का एक बड़ा हिस्सा WHO के साथ ही कोरोना से लड़ रही संस्थाओं को दिया जाएगा. 

'We Are One: A Global Film Festival' 29 मई से लेकर 7 जून तक चलेगा. इस दौरान यूज़र्स को 'विश्व स्वास्थ्य संगठन' के साथ ही कोरोना से लड़ रहे बाकी रिलीफ़ पार्टनर को भी दान करने का ऑप्शन मिलेगा. 

Source: happymag

इसको लेकर गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने भी ट्वीट कर जानकारी दी कि 'Youtube' 10 दिनों के लिए डिजिटल फ़िल्म फ़ेस्टिवल के लिए मेज़बानी करेगा. इस कार्यक्रम को 20 से अधिक अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म फ़ेस्टिवल ने कोरोना राहत प्रयासों के लिए धन जुटाने में मदद करने के लिए को-क्यूरेट किया है. सभी प्रोग्रामिंग दुनिया भर के दर्शकों के लिए मुफ़्त होगी. हम एक हैं.'