हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक वीडियो बनाने की आरोपी महिला Youtuber हीर ख़ान नामक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके वीडियोज़ के बाद लोगों में ग़ुस्सा काफ़ी भड़क गया था, जिसके बाद मंगलवार को प्रयागराज पुलिस ने ये कार्रवाई की है.  

Source: dnaindia

विवादित वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया था. वीडियो में, हीर खान को हिंदू देवी-देवताओं के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक और अपमानजनक टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता है.   

बता दें, हीर ख़ान उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद से एक कंटेंट क्रियेटर है, जो ‘Black Day 5 August' नाम के अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो बनाती है. हालांकि, उसके ज़्यादातर वीडियोज़ पर एक हज़ार व्यूज़ भी नही हैं.  

Source: siasat

हीर ख़ान ने मंगलवार को एक आपत्तिजनक वीडियो अपलोड किया, जिसमें वो हिंदू देवताओं के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करती नज़र आ रही है. इस वीडियो पर कुछ ही घंटों में 10 हज़ार से ज़्यादा व्यूज़ आ गए. जिसके बाद लोगों का ग़ुस्सा भड़क गया और ट्विटर पर #ArrestHeerKhan ट्रेंड करने लगा.  

लोगों की नाराज़गी को देखते हुए प्रयागराज के ख़ुल्दाबाद पुलिस स्टेशन में हीर खान के ख़िलाफ मामला दर्ज किया गया था और उसे उसी दिन आईटी अधिनियम के तहत गिरफ़्तार कर लिया गया.  

Source: newsnationtv

गिरफ़्तारी पर टिप्पणी करते हुए प्रयागराज एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने कहा, ‘एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था, जिसमें एक महिला को हिंदू देवी-देवताओं के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करते हुए देखा जा सकता है. इस वीडियो के चलते प्रयागराज के खुल्दाबाद पुलिस स्टेशन में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. महिला को गिरफ़्तार कर लिया गया है और जांच की जाएगी.’  

उन्होंने आगे कहा कि, ‘मैं ऐसे सभी असामाजिक तत्वों को चेतावनी देना चाहता हूं कि जो भी किसी समुदाय की भावनाओं को आहत करने की कोशिश करेगा या दो समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने की कोशिश करेगा, उससे सख़्ती से निपटा जाएगा.’  

वीडियो को अब यूज़र द्वारा प्राइवेट कर दिया गया है, लेकिन उसके अन्य वीडियो अभी भी YouTube पर मौजूद हैं.