तेज़ भूख लगी हो या हाउस पार्टी में कुछ खाने के लिये ऑर्डर करना हो तो भारतीयों की ज़ुबां से सबसे पहला शब्द 'बिरयानी' ही निकलता है. ऐसा इसलिये क्योंकि 'बिरयानी' में हमें कई अलग-अलग तरह के ऑप्शन मिल जाते हैं. जैसे, 'कटहल बिरयानी', 'हैदराबादी बिरयानी' और 'लखनवी बिरयानी' वगैरह... वगैरह. हैदराबाद 'बिरयानी' से याद आया की आपसे एक तस्वीर शेयर करनी है.

Source: cooktube

हैदराबाद से आई इस तस्वीर को देखिये:

दरअसल, बात ये है कि इस तस्वीर को Zomato ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. सिर्फ़ ये बताने के लिये हमारे देश की आधी से ज़्यादा जनता 'बिरयानी' प्रेमी है. ये बात हम यूं नहीं कह रहे हैं. Zomato ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए ये भी बताया कि हैदराबाद में 'बावर्ची' नामक एक फ़ेमस 'बिरयानी' आउटलेट है, जहां हर रोज़ करीब 2000 से भी ज़्यादा 'बिरयानी' का ऑर्डर लिया जाता है. Zomato के इन Executives की इतनी लंबी कतार, 'बिरयानी' लेने के लिये ही लगी हुई है.

फ़ोटो में आप Executives को 'बिरयानी' लेने के लिये धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करते हुए देख सकते हैं. अब 'बिरयानी' के लिये Executives को लाइन में खड़ा देख, सोशल मीडिया पर जनता से रहा नहीं गया और सामने आये ये कुछ मज़ेदार Meme:

हाल ही में Zomato ने अपनी सालाना रिपोर्ट पेश करते हुए ये बताया था कि हैदराबाद का ये मशहूर रेस्टोरेंट रोज़ाना 2000 से ज़्यादा 'बिरयानी' ऑर्डर रिसीव करता है. ख़ैर, अबकी बार अगर हैदराबाद जाना, तो यहां की 'बिरयानी' खाकर हमें फ़ीडबैक ज़रूर देना.