क्या आप भी उन लोगों में हैं जो बाज़ार में किन्हीं अजीबोगरीब चीज़ों को देख कर यह सोचने लगते हैं कि काश ये चीज़ मेरे पास होती? देखो भैया हम तो हैं, और हम तो लगभग हर अलग चीज़ को देख कर मोहा जाते हैं. कई बार तो मेरी जेब में उतने पैसे नहीं होते जितने की ज़रूरत होती है और कई बार मैं मन मसोस कर रह जाता हूं. मगर, क्या हुआ कि हमारे पास पैसे नहीं हैं. हम उन सारी चीज़ों की कल्पना और सपने तो देख ही सकते हैं.

तो ग़ज़बपोस्ट ख़ास आपके लिए लायी है कुछ ऐसे आविष्कार जिन्हें देखने के बाद आपका मन इन्हें लेने हेतु मचल उठेगा...

1. सिलिकॉन ड्रिंकिंग ग्लास...

इस ग्लास में सिलिकॉन मिली है जिसकी वजह से यह ग्लास इतनी लचीली है कि पथरीली ज़मीन पर गिरने पर भी यह ग्लास नहीं टूटती, और इस ग्लास में ड्रिंक पीने का मज़ा दुगुना हो जाता है. साथ ही साथ हम आपको बतला दें कि यह ग्लास किसी भी ट्रिप या टूर पर ले जाने वाली बेस्ट चीज़ हो सकती है.

2. इंटरनेशनल चार्जर...

अगर इस चार्जर को सदी का बेस्टमबेस्ट आविष्कार कहें तो शायद अतिशयोक्ति नहीं होगी. सिर्फ़ एक ट्विस्ट और टर्न से यह चार्जर आपके लैपटॉप को चार्ज करने के लिए एकदम तैयार हो जाएगा.

3. लाइसेंस प्लेट हाइडर...

इस लाइसेंस प्लेट को देखने के बाद आपके दिमाग में सबसे पहला ख़याल क्या आ रहा है? कहीं आप किसी को ठोकने की तो नहीं सोच रहे? और यदि सोच भी रहे हैं तो इस ख़याल को त्याग दीजिए. इसके अलावा यदि आप ट्रैफिक सिग्नल अपने दम पर तोड़ना चाहें तो कोई बात नहीं.

4. हमेशा ठंडा रहने वाला बाउल(कटोरा)...

इस कटोरे को कुछ ऐसे पदार्थों के सम्मिश्रण से बनाया गया है कि इसे आप कभी भी हाथ में ले सकते हैं, चाहे सामान कितना भी हॉटमहॉट क्यों न हो.

5. रैड बाइक स्पोक्स...

इस साइकिल में ऐसी अतरंगी और रंग-बिरंगी स्पोक्स लगी हैं कि यदि आप किसी मेले में और भीड़भाड़ वाले इलाके में इस साइकिल को लेकर निकल पड़े, तो सारी निगाहें बस आप पर ही होंगी.

6. कूकी डंकर...

क्या आपके साथ भी ऐसा होता है कि आप चाय या दूध में बिस्किट डूबो रहे हों और आपकी फेवरेट बिस्किट दूध में डूब जाए. मेरे साथ तो ये अक्सर होता था. इसलिए मैं तो चला इस सुपर ग्लास को लेने. अब आप मत कहिएगा कि नहीं बताया था.

7. मैगनेटिक फिंगर ग्लव...

इस जबर फिंगर ग्लव को देख कर मुझे एक्स मैन के मैगनेटो की याद आ रही है...

8. फोन ग्लव पॉलिश...

अब जो ठंड धीरे-धीरे भारत में दस्तक दे रही है और आप चाहते हैं कि आप अपने दस्ताने न उतारें तो यह दस्ताने की पॉलिश आपके लिए ही है, और इस दस्ताने को पहन कर आप फोन पर भी टाइप कर सकते हैं.

9. फ़ोन का कवर जिसमें लाइटर और बॉटल ओपनर दोनों हैं...

अब मैं नहीं समझता कि इस तस्वीर के बाद मुझे कुछ भी कहने की ज़रूरत है.

10. लौंड्री बैग जो पंचिंग बैग बनाया जा सकता है...

जी हां, आप सही पढ़ रहे हैं. जब आपके सारे कपड़े धीरे-धीरे गंदे होने लगते हैं और आप उन्हें साफ़ करने के बजाय उन्हें किसी बैग में ठूंसते चले जाते हैं. तो भैया अब आप उन्हें एक पंचिंग बैग में भर कर अपना एक्सरसाइज बैग तो बना ही सकते हैं.

11. जीप हैमक...

कहीं घूमने-फिरने और आने-जाने के लिए जीप तो वैसे सबसे जबर गाड़ी होती है, लेकिन कैसा हो कि आप उस जीप की छत पर सो भी सकते हों. वैसे मैं तो अब अपनी जीप में ये छत लगवाने जा रहा हूं.

12. चुंबकीय स्टिकर्स...

ये सारे स्टिकर्स ख़ास आपके लिए ही बने हैं. इन स्टिकर्स को आप कहीं भी दीवार पर चिपका सकते हैं. इन स्टिकर्स से आप अपने चाकू कहीं भी चिपका सकते हैं.

13. चाभी जो एक मल्टी टूल है...

इस चाभी को आप जहां चाहे ले जा सकते हैं, और वो भी आपकी जेब में.

14. वैक्यूम-सक्शन चार्जर...

यह चार्जर आपके फ़ोन के पीछे चिपकाया जा सकता है और आपका फ़ोन चार्ज होने के साथ-साथ सुरक्षित भी रहेगा.

15. कुत्ते के लिए मुस्काता हुआ थूथन...

इस आविष्कार को मुखबन्धनी कहते हैं और यह कुत्ते को कहीं भी मुंह मारने से रोकने में मदद करती है. साथ ही आपका कुत्ता भी इस तरह ख़ूबसूरत दिखता है.

16. एयर हॉकी जिसे आप कहीं भी खेल सकते हैं...

इस खेल को खेलने के लिए आपको सिर्फ़ एक साफसुथरी और समतल फर्श चाहिए होती है.

17. Reheatza...

इस ऑब्जेक्ट का नाम यदि मैं हिंदी में लिखता तो शायद आप समझ न पाते, मगर Rehetza के नाम से मशहूर यह ऑब्जेक्ट आपके फेवरेट पिज़्ज़ा को वापस पुराने टेस्ट और फ्लेवर के साथ पेश करने में मदद करता है.

18. तैरते हुए लैंप्स...

वैसे तो अभी दीपावली आ रही है और आप इन लैंपों को किसी जलीय जगह पर तैरता हुआ छोड़ सकते हैं. इसके अलावा आप गर्मी के दौरान इस लैंप को अपने फेवरेट स्विमिंग पूल में भी छोड़ सकते हैं.

19. एक छाता स्टैंड जो तापमान भी बताता है...

बारिश के दौरान यदि आपको इस बात का पता न चले कि आपको छाता लेकर निकलना चाहिए कि नहीं तो आप इस स्टैंड की ओर रुख कर सकते हैं, और यह कभी झूठ नहीं बताता.

20. एक स्केटबोर्ड जो भविष्य के लिए बना है...

आप इस डिवाइस को अपने स्केटबोर्ड के नीचे लगा कर एक ख़ूबसूरत और स्वत:स्फूर्त स्पीड का मज़ा ले सकते हैं.

21. टेनिस बॉल वाला सेल्फी केस...

इस टेनिस बॉल सेल्फी केस का साथ आपके लिए और आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा होगा. क्योंकि आपका ध्यान आपकी सेल्फी की ओर होगा और आपके कुत्ते का ध्यान टेनिस बॉल पर होगा, और इस तरह आप एक परफेक्ट सेल्फी ख़ींच सकेंगे/सकेंगी.

तो भैया, ये तो हुई आविष्कार की बात, और यदि आप इन सारे आविष्कारों को अद्भुत मानते हैं तो इन्हें शेयर करें. हो सकता है कि आपके दोस्त भी इन्हें लेना चाहें. आख़िर किसी ने भी आविष्कार तो हम-सब के लिए ही किया है न. धन्यवाद रहेगा...

All images and gif source: odditymall