कुछ दिनों पहले ख़बर आई थी कि भिवानी में हांसी रोड़ स्थित कॉलोनी में एक मादा सूअर ने अनोखे बच्चे को जन्म दिया था, ये बच्चा के 4 आंखों और दो मुंह के साथ पैदा हुआ था. इसके कुदरत का करिश्मा ही माना जा रहा था. आज हम आपको एक ऐसी ही दूसरी ख़बर सुनाने जा रहे हैं, जहां एक मादा सूअर ने एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया है, जिसकी एक आंख है और वो देखने में बिलकुल बन्दर जैसा है.

Source: youtube

असामान्य सा दिखने वाला ये प्राणी Cuba के Pinar del Rio प्रांत के San Juan and Martinez क्षेत्र में एक आंख और भूरे रंग के बालों के साथ पैदा हुआ था. लेकिन अब सूअर का ये बच्चा (Piglet) स्थानीय लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गया है.

उसके सभी नौ भाई-बहनों का जन्म दो आंखों और गुलाबी रंग की स्किन के साथ ही हुआ था. सूअर के मालिक ने जैसे ही ये देखा कि मादा सूअर ने एक अजीब से बच्चे को जन्म दिया है, तो उसने तुरंत ही पशु चिकित्सक को बुला लिया.

तब से बंदर जैसा दिखने वाला ये सूअर का बच्चा Cuba के इस क्षेत्र में ग्रामीणों के बीच एक सेलिब्रिटी जैसा बन गया है. इस एरिया को Mecca of Tobacco के नाम से जाना जाता है.

जब से इसकी फ़ोटोज़ सोशल मीडिया पर शेयर की गईं हैं, तब से ये लोगों के बीच काफ़ी फ़ेमस होता जा रहा है और लोग इसे शेयर भी कर रहे हैं.

एक फ़ोटो में दिख रहा है कि किसान की पत्नी बन्दर जैसे दिखने वाले बच्चे को उसके आगे के पैरों से पकड़े हुए है, जिस कारण वो अपने दो पैरों पर खड़ा हुआ है.

माना जा रहा है कि आनुवंशिक उत्परिवर्तन के कारण इस तरह के असामान्य रूप के बच्चों का जन्म होता है. वहीं पशु चिकित्सक ने इसके ब्लड सैंपल्स को ले लिया ताकि इसका पता लगाया जा सके कि ऐसा क्यों हुआ.

Source: metro